मनोरंजन

‘मुल्क’ रिलीज से पहले भारत-पाक के रिश्तों पर ऋषि कपूर ने दी ये सलाह

जाने माने अभिनेता ऋषि कपूर ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुद्दों का हल निकालने के लिए आपस में बैठकर बातचीत करने की सलाह दी है. अलवर सिन्हा द्वारा निर्देशित 3 अगस्त को रिलीज होने वाली फिल्म ‘मुल्क’ में मुख्य कलाकार की भूमिका निभा रहे ऋषि कपूर ने फिल्म के बारे में बातें की हैं.

दिल्ली में फिल्म से जुड़े एक कार्यक्रम के दौरान आज तक द्वारा समाज में फैल रहे वैमनस्य वीडियो के सवाल पर जवाब देते हुए दोनों देशों के बीच बातचीत के जरिए हल निकालने की वकालत की.

ऋषि कपूर ने कहा, ” मैंने उस समय जन्म लिया जब मैंने देखा रूस चीन में कम्युनिज्म हट गया, मैंने देखा कि साउथ अफ्रीका में काला सफेद का भेद खत्म हो गया. मैंने यह भी देखा बर्लिन में ईस्ट और वेस्ट की दीवार गिरा दी गई जर्मनी को यूनिफॉर्म कर दिया.

इसके अलावा मैंने यह देखा कि नॉर्थ कोरिया और अमेरिका आपस में बैठकर चर्चा कर रहे हैं. लेकिन इंडिया और पाकिस्तान के बीच हमारा यह 1971 से जो झगड़ा है वह अभी तक हल नहीं हुआ है.”

अपने अंदाज में ऋषि कपूर ने दोनों देशों के बीच पनप रहे उग्र माहौल पर सलाह देते हुए कहा, “अरे बैठो यार कुर्सी और मेज पर, बैठकर इसका कोई रिजल्ट निकालो. क्या हम लड़ते ही रहेंगे? दुनिया अपनी अपनी समस्या हल कर रही है, हम क्यों नहीं हल कर सकते?”

फिल्म के कार्यक्रम के दौरान ऋषि कपूर से पूछा गया था कि समाज में बढ़ रहे सांप्रदायिक वैमनस्य को लेकर वह किसे जिम्मेदार मानते हैं. सवाल के सीधे-सीधे जवाब देते हुए ऋषि कपूर ने कहा कि हमें आपस में भाईचारे को बढ़ाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button