उत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

मेट्रोमैन ने दी चेतावनी, इस तरह से नहीं दौड़ सकेगी मेट्रो

acr468-563d06e764d00metroएलएमआरसी के प्रधान सलाहकार डॉ. ई. श्रीधरन ने मेट्रो के सिविल निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने चेताया कि यदि हमने ऐसा नहीं किया तो दिसंबर 2016 तक मेट्रो का आठ किलोमीटर तक परीक्षण संभव नहीं है।

इसके अलावा श्रीधरन ने परियोजना की प्रगति पर संतोष जगाया। एलएंडटी ने प्रोजेक्ट की प्रोगेस रिपोर्ट पेश की। एलएमआरसी के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर परियोजना का पूरा ब्यौरा लिया। प्रधान सलाहकार डॉ. ई. श्रीधरन मासिक समीक्षा के लिए बुधवार को राजधानी आए।

उन्होंनें लखनऊ मेट्रो प्रोजेक्ट के विभिन्न कार्यों की समीक्षा की तथा इनकी प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। कार्पोरेशन के ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस की तैयारी के साथ-साथ उन्होंनें प्रोजेक्ट की भौतिक प्रगति की भी समीक्षा की।

सुबह एलएंडटी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने मेट्रो मैन के सामने प्रोजेक्ट का प्रस्तुतिकरण दिया। 8.5 किमी के ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग तक के प्रियॉरिटी कॉरिडोर के चल रहे सिविल कार्यों के संबंध में बताया। डॉ. श्रीधरन ने सिस्टम कांट्रेक्ट एवं अन्य सिविल कान्ट्रैक्टर्स से सिविल कार्य समय से पूरा किए जाने पर बल दिया।

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन ने इस समीक्षा बैठक के दौरान वाराणसी मेट्रो के सम्बन्ध में लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के सहयोग से राइट्स द्वारा तैयार की जा रही डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) के ड्रॉफ्ट का प्रस्तुतिकरण किया। 

इस ड्राफ्ट डीपीआर को इस माह के अंत तक शासन को प्रस्तुत किया जाना प्रस्तावित है। इस डीपीआर को तैयार करने के लिए श्रीधरन ने अपने सुझाव भी दिये।

अन्त में प्रधान सलाहकार ने लखनऊ मेट्रो द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रगति पर संतोष व्यक्त करते हुये श्री कुमार केशव, प्रबन्ध निदेशक के नेतृत्व में उनकी टीम द्वारा तेजी से की जा रही प्रगति पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की।

 

 

Related Articles

Back to top button