अजब-गजब

यहाँ आज भी रहती है रामायण की शूर्पणखा, लेकिन जैसे ही पता चला सरकार को तो …

सब को रामाण का वो किस्सा तो याद ही होगा जब भगवान राम के भाई लक्ष्मण ने गुस्से में आकर तलवार से शूर्पणखा की नाक व कान पर प्रहार कर दिया था. कथाओं के अनुसार शूर्पणखा कोई साधारण नारी नहीं थी बल्कि उसके पास द्वितीय शक्तियां थी.जिनसे वह कोई भी रूप धारण कर सकती थी. फिलहाल खबर शूर्पणखा के बारें में एक खबर सामने आ रही है जिसमें बताया जा रहा है आज भी शूर्पणखा धरती पर जीवित हैं.यहाँ आज भी रहती है रामायण की शूर्पणखा, लेकिन जैसे ही पता चला सरकार को तो …

मिल गई रामायण की शूर्पणखा

दरअसल बताया जा रहा है कि आज भी सदियों से  शूर्पणखा धरती पर ही रहकर लोगों की मदद कर रही है, इनके पास आज भी पहले की तरह ही शक्तियां मौजूद है. लोग आज इन्हें गंगा नाम से पुकारते है, इनका जन्म कोलंबो से करीब 200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित महियांग्ना  गांव में हुआ था।  चौंकाने वाली बात तो यह है कि गंगा के कान नाक में बिल्कुल ऐसे ही निशान है जैसे शूर्पणखा के निशान थे.

इनके पास आम लोग ही नहीं बल्कि राजनेता भी आते हैं.

गंगा यहां लोगों के लिए हर रोज दरबार लगाती हैं. इस दरबार में लोगों का इलाज किया जाता है, लोग दूर -दूर से आकर अपना इलाज करवाते हैं, गंगा अपने गांव बल्कि दूर दूर के गांव में भी बहुत मशहूर हैं,श्रीलंका  में रहने वाली गांगा को लोग शूर्पणखा की बहन मानते हैं. गांगा शूर्पणखा की वंश होने के नाते वहां कि सरकार उनको हर महीना पेंशन के रूप में तनख्वाह देती है.इनके पास  आम लोग ही नहीं बल्कि बड़े बड़े राजनेता भी आते हैं.

Related Articles

Back to top button