अजब-गजब

यहाँ निकाली सफाईकर्मी की भर्ती, 4100 रुपये प्रति घंटे की सैलरी

दुनिया के तमाम देशों के लिए बेरोजगारी एक बड़ी समस्या बनती जा रहा है। जहां सरकारे भी इस समस्या के आगे फेल होती नजर आ रही है। अगर बेरोजगारी की बात करे को एक पोस्ट के लिए हजारों लड़के लाइन में रहते हैं। लेकिन दोस्तों आज आपको एक ऐसी भर्ती के बारे में बता रहे हैं.

जिसके बारे में जानकर हर कोई इंसान हैरान रह जाता है। हालांकि यह भर्ती सफाईकर्मियों की है। लेकिन इसकी सैलेरी के बार में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। क्योंकि यह कंपनी अपने यहां  काम करने वाले सफाई वालों को 4100 रुपये प्रति घंटे की सैलरी दे रही है। हालंकि यह बात आसानी से आपके गले नहीं उतरेगी।

लेकिन ये बात एकदम सच बात है। दरअसल यह कंपनी इंग्लैंड की  है। जो सफाई कर्मचारियों को हर घंटे 4100 रुपये देने को तैयार है। चौंकाने वाली बातो तो यह है कि यहां पर सफाईकर्मी ही नहीं मिल रहे हैं। इसके पीछे कारण यह है कि कंपनी ने शर्ते ही कुछ ऐसी रखी है।

जिसे सुनकर लोग मना कर देते हैं. ‘नेचुरिस्ट क्लिनर्स’ नाम की ये कंपनी बड़े पैमाने पर महिला और पुरुषों की सफाई कर्मियों की भर्ती निकाली है। लेकिन कंपनी की शर्त है कि उन्हें बिना कपड़ो के यानी न्यूड होकर काम करना पड़ेगा। हालंकि कंपनी ने किसी के शरीर को लेकर कोई शर्त नहीं रखी है।
यानी इसमे कोई भी इंसान भाग ले सकता है। साथ ही यहा पर अनुभव की जररूत भी नहीं है। लेकिन उन्हें बिना कपड़ो के काम करना होगा। हालांकि कंपनी का कहना है कि इंसान अपना प्राइवेट पार्ट ढंक सकता है। लेकिन इसके लिए उसे 2200 रूपये ही मिलेंगे।

Related Articles

Back to top button