करिअर

यहां निकली 2258 पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Employees State Insurance Corporation ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती में अपर डिविजन क्लर्क (यूडीसी) और स्टेनोग्राफर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

पद का विवरण

भर्ती में अपर डिविजन क्लर्क पद पर 1772 और स्टेनोग्राफर पदों पर 486 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. भर्ती में कुल 2258 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. चयनित होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति हर कई राज्यों में की जाएगी और हर राज्य के अनुसार पदों का विवरण किया गया है. आप हर राज्य के आधार पर पदों की संख्या जानने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

योग्यता

यूडीसी पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुशन और स्टेनोग्राफर पदों के लिए 12वीं पास होना आवश्यक है. साथ ही स्टेनोग्राफर पदों के लिए उम्मीदवारों की टाइपिंग स्पीड 80 होनी चाहिए.

उम्र सीमा

इन पदों के लिए 18 साल से 27 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं.

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये फीस का भुगतान करना होगा. इस फीस का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 15 अप्रैल 2019

कैसे करें अप्लाई

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.esic.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और स्किल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button