व्यापार

यहां 1000 रुपए में मिल रही मनचाही कार

img_20160927025817हैदराबाद में लोगों को मात्र 1000 रुपए में मनचाही कार मिल रही है। बाढ़ की वजह से लोग अपनी कार बेचने को मजबूर हो रहे हैं।

अगस्त और सितंबर में भारी बारिश का सामना कर चुके हैदराबाद में अब महंगी महंगी गाड़ियां भी कौड़ियों के भाव बिक रही हैं। दरअसल बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुई गाड़ियां अब कार रीसेल आउटलेट और गैराज में पहुंच रही हैं और बेहद कम कीमत पर बिक रही हैं। एक अनुमान के मुताबिक अकेले हैदराबाद में बारिश की वजह से करीब 8 से 10 हजार गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं।
मरम्मत और ब्रिकी दाम एक
कुछ मामलों में तो गाड़ियों की मरम्मत में आना वाला खर्च नई गाड़ी खरीदने के बराबर होगा। इसे देखते हुए लोग गाड़ी के ऑरिजनल प्राइस के 20 से 40 फीसदी कीमत पर ही उसे बेच दे रहे हैं। मोहन मोटर्स के साई कृष्ण का कहना है कि इन गाड़ियों को फ्लड वीइकल नाम दिया गया है और ऐसी गाड़ियां बेहद कम कीमत पर बिक रही हैं। इनमें से ज्यादातर कारें लोकल गैराज या शोरूम में बिकने के लिए आ रही हैं।
अच्छी कीमत चाहते हैं कार मालिक
कार मालिक अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें उनकी गाड़ियों की अच्छी कीमत मिल सके लेकिन मकैनिक और मरम्मत करने वाली दुकानों के लिए यह एक अच्छा मौका है। कुकटपल्ली इलाके के एक गैराज मालिक बी विष्णु का कहना है कि हर महीने रिपेयर और रीसेल के लिए मेरे गैराज में 5 से 6 गाड़ियां आती थीं लेकिन इस महीने अब तक 20 गाड़ियां आ चुकी हैं।
हैदराबाद में भीषण बारिश
अगस्त महीने से ही हैदराबाद में लगातार भारी बारिश हो रही है जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया और करीब 15 हजार वीइकल को भारी नुकसान हुआ। कुछ वीइकल पूरी तरह से बर्बाद हो गए तो कुछ की मरम्मत की प्रक्रिया जारी है।
 

Related Articles

Back to top button