उत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी: ट्रिपल मर्डर से सनसनी, बेरहमी से गला रेता

दस्तक टाइम्स/एजेंसी:  murder-1977-563c337460f66_exlstलखनऊ के माल थाना क्षेत्र के थावर गांव में गुरुवार देर रात एक बजे तीन लोगों की हत्या कर दी गई। एक ही पर‌िवार के तीन लोगों की हत्या से शहर में सनसनी फैल गई। घर में रखा जेवर और नकदी सुरक्ष‌ित है इससे साफ है क‌ि हत्यारे स‌िर्फ हत्या के मकसद से आए थे। पुल‌िस अध‌िकारी वारदात की तहकीकात में जुटे हैं।

थावर गांव में रहने वाले राजकुमार मौर्य (40), उनकी पत्नी आशा देवी(35) और छोटे भाई की पत्नी रंजना(30) को गुरुवार देर रात ‌क‌िसी ने गला रेतकर मार डाला। जानकारी के मुताब‌िक देर रात एक बजे कुछ बदमाश दरवाजा खुलवाकर घर में घुस गए। इसके बाद गला रेतकर तीनों की हत्या कर दी।

राजकुमार मौर्य गांव के लोगों का इलाज करता था। पर‌िवार में कुल आठ सदस्य थे। पत्नी आशा देवी, छोटा भाई प्रकाश (32), प्रकाश की पत्नी रंजना (रंजना और आशा सगी बहनें थीं) रहती थी। आशा देवी गांव में आशाबहू भी थी और ब्यूटी पॉर्लर भी चलाती थी। मृतक राजकुमार और आशा देवी की कोई औलाद नहीं थी।

वहीं रंजना और प्रकाश के तीन बच्चे थे। रंजना की दुधमुंही बच्ची, तीन साल और पांच साल के दो लड़के थे। देर रात कुछ लोगों ने दवा लेने के बहाने इनके घर का दरवाजा खुलवाया। बदमाशों ने सबसे पहले दरवाजा खोलने वाली रंजना को दबोचा और गला रेतकर उसकी हत्या कर दी।

 

रंजना को मारने के बाद बदमाशों ने दूसरी मंजिल पर सो रहे राजकुमार और उनकी पत्नी आशा देवी की गला घोंटकर हत्या कर दी। घर में चीख-पुकार सुनकर आस-पड़ोस के लोगों ने 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और देर रात ही तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए।

घर में राजकुमार का छोटा भाई राम प्रकाश और छोटी बहन सीमा(18) जीवित हैं। पुल‌िस ने बहन सीमा और राम प्रकाश से पूछताछ की तो उन्होंने बताया, हम लोग सो रहे थे, हमें कुछ पता नहीं चला। पूछताछ में बच्चों ने बताया मां रंजना और बुआ सीमा साथ में सोते थे। घटनास्थल की तहकीकात में कोई हथ‌ियार नहीं म‌िला जबक‌ि खून से सने मेड‌िकल वाले दस्ताने म‌िले हैं।

फ‌िलहाल हत्या की वजह अभी पता नहीं चल सकी है। पुलिस अभी दोनों जीव‌ित सदस्यों पर संदेह कर रही है। ट्रिपल मर्डर के बाद मौके पर लखनऊ रेंज के डीआईजी और एसएसपी के अलावा तमाम पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

सांसद कौशल किशोर भी घटनास्‍थल पर पहुंचे। कौशल किशोर ने कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच भी कराई जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button