उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

यूपी : डैमेज कंट्रोल की तैयारी और बसपा की लहर के लिए बड़ी रैली

15_47_225102535mayawati-llजेंसी/ आगरा: स्वामी प्रसाद मौर्य और आर.के. चौधरी के पार्टी छोड़ने के बाद बने हालातों को कंट्रोल करने में जुटी हुई हैं बसपा सुप्रीमो मायावती। यूपी विधानसभा 2017 के लिए मायावती द्वारा एक बार बसपा के पक्ष में लहर बनाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी तैयारी के तहत आगरा में मायावती का बिग शो होने जा रहा है। अभी डेट फाइनल नहीं है, लेकिन इस माह में आगरा में मायावती की बड़ी सभा हो सकती है। इसे लेकर बसपा पदाधिकारी और कार्यकत्र्ता तैयारियों में जुट गए हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए आगरा लकी है। यहां की 9 में से 7 विधानसभा सीटों पर भी बसपा का कब्जा है। दलितों की इस राजधानी से मायावती का खासा लगाव भी रहा है, लेकिन कुछ फैसले आगरा के इस किले में बसपा विरोधी लहर को बढ़ावा दे रहे हैं जिसमें आगरा के 5 पूर्व विधायकों को पार्टी से निकालना बसपा के लिए बेहद हानिकारक हो सकता है। इसी की भरपाई करने के लिए आगरा में बसपा सुप्रीमो की इस रैली का आयोजन किया जा रहा है।

आगरा ही नहीं, बल्कि यूपी की सत्ता के लिए भी मायावती आगरा की इस रैली से बसपा के लिए माहौल बनाएंगी। विपक्षियों के हमलों और पार्टी से कुछ लोगों के अलग होने से इतर बसपा चुनावी तैयारियों में जुट गई है। हर विधानसभा क्षेत्र पर फोकस किया जा रहा है। संगठनों की बैठकों के अलावा हर क्षेत्र में जातिवार बैठकों की जिम्मेदारियां भी तय कर दी गई हैं। पूरी मॉनीटरिंग खुद बसपा सुप्रीमो मायावती कर रही हैं।

इन बैठकों का उद्देश्य इससे भी लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में होने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती की सभा में इतनी भीड़ एकत्र की जाए कि विपक्षी जो बसपा को कमजोर समझ रहे हैं, उन्हें एहसास हो जाए कि कुछ नेताओं के पार्टी छोडऩे से कुछ नहीं होता, बसपा का झंडा अभी भी बुलंदी होने की ओर है।

Related Articles

Back to top button