मनोरंजन

ये हैं बॉलीवुड की 4 सबसे अधिक पढ़ी-लिखी अभिनेत्रियां, इनकी डिग्रीया देख चौंक जाएंगे आप

बॉलीवुड की बात करें तो बॉलीवुड की रंगीन दुनिया में आज आपको एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियों को देखने का मौका मिलता है। अक्सर लोगों के द्वारा ऐसा कहा जाता है कि बॉलीवुड जगत में काम करने वाली अभिनेत्रियों के लिए उनकी सुंदरता सबसे ज्यादा मायने रखती है। खूबसूरती के साथ-साथ उनकी अदाएं भी काफी ज्यादा मायने रखती है। परंतु आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जो कि बेहद खूबसूरत होने के साथ-साथ काफी ज्यादा पढ़ी-लिखी है। इन अभिनेत्रियों की डिग्री को देखने के बाद आप भी हैरान रह जायेंगे। तो चलिए जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में…

प्रीति जिंटा

बेहद खूबसूरत दिखने वाली अभिनेत्री प्रीति जिंटा की बात करें तो उन्होंने अंग्रेजी लिटरेचर में अपनी कॉलेज डिग्री पूरी करने के बाद क्रिमिनल साइकोलॉजी से मास्टर की डिग्री ली है। आपको बता दें कि शुरुआत से ही एक ब्राइट स्टूडेंट रह चुकी प्रीति जिंटा अपने पढ़ाई को खत्म करने के बाद बॉलीवुड की रंगीन दुनिया को अपना कैरियर बनाने के लिए चुना। आपको बता दें कि अब तक पर्दे पर कई सारी फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन कर चुकी प्रीति जिंटा इन दिनों बॉलीवुड की रंगीन दुनिया से दूरियां बनाकर रखी हुई है। परंतु IPL में वह काफी ज्यादा एक्टिव नजर आती है। अपनी टीम के हर एक मैच में मैदान पर वह अपनी टीम की खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करती हुई नजर आती है।

कैटरीना कैफ

मूल रूप से विदेशी अभिनेत्री कैटरीना कैफ की बात करें तो विदेश में अपना बचपन गुजारने की वजह से उन्हें हिंदी काफी कम आती है। बावजूद इसके उन्होंने बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया में लोगों के बीच अपनी एक अच्छी पहचान बनाई है। अपने अभिनय के बदौलत आज लाखों लोगों को अपना दीवाना बना चुकी कैटरीना कैफ अभी तक कोई औपचारिक शिक्षा तो नहीं ली है। बावजूद इसके आज वह कैरियर के उस मुकाम तक पहुंच चुकी है जहां पहुंचना हर किसी का सपना हुआ करता है। आपको बता दें कि शुरुआत के दिनों से ही कैटरीना कैफ ने मॉडलिंग की इस दुनिया में अपने कदम रखे थे।

सोहा अली खान

सोहा अली खान की बात करें तो ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से अंतरराष्ट्रीय रिलेशन और राजनीति विज्ञान में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद डिग्री लिया है। इसके साथ ही साथ वह ब्रिटिश स्कूल नई दिल्ली में भी एडमिशन ले चुकी है। इन सभी के अलावा वह ऑक्सफ़ोर्ड के बैलिओल कॉलेज में आधुनिक इतिहास की पढ़ाई भी पूरी कर चुकी है। इतनी ज्यादा पढ़ी-लिखी होने के बावजूद उन्होंने बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया में कैरियर बनाना उचित समझा और आज वह लोगों के बीच अपने अभिनय के दम पर अपनी एक अलग पहचान कायम कर चुकी है।

ऐश्वर्या राय बच्चन

बेहद खूबसूरत और एक सफल अभिनेत्री के तौर पर लोगों के सामने उभरकर आई ऐश्वर्या राय बच्चन की बात करें तो उन्होंने वास्तुकला में एक दोस्त के लिए संसद एकेडमी ऑफ आर्किटेक्चर में एडमिशन लिया था। परंतु कॉलेज के दिनों में पढ़ाई का मन ना होने की वजह से उन्होंने अपनी पढ़ाई को बीच में ही छोड़ कर मॉडलिंग की दुनिया में अपने कदम रखें। पहली बार मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद उन्हें एक के बाद एक ऑफर मिलने लगे। जिसके बाद ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी पढ़ाई को छोड़कर मॉडलिंग को ही अपना पेशा बना लिया।

Related Articles

Back to top button