मनोरंजन

ये हैं बॉलीवुड के मशहूर बाल कलाकार, जो बड़े होकर बनें सुपर फ्लॉप स्टार

ये बात तो आप सभी जानते ही होंगे कि बॉलीवुड हो या फिर टीवी जगत किसी भी क्षेत्र में सितारों की कमी नहीं है वहीं अगर बात करें बॉलीवुड की यहां बड़े बड़े सितारों के साथ बाल कलाकारों का भी बेहद ही ज्यादा बोलबाला है जी हां कुछ ऐसे भी स्टार है, जिन्होंने बचपन में काफी फिल्मो में काम किया है। दरअसल चाइल्ड आर्टिस्ट के बीच इन नन्हें सितारों ने बेहद अपनी अदाकारी के बल पर लोगों के दिलों में ऐसी पहचान बनाई जिसकी वजह से इन्हें हर कोई जानने लगा।

वही आपको बता दें कि जितना ये अपने बचपन में मशहूर हुए उतना ये अपने मेन रोल में फेमस नहीं हुए है। बता दें की बॉलीवुड में बहुत से एक्टर ऐसे भी है जिन्होंने बाल कलाकार के रूप में काफी फिल्मो में काम किया है, लेकिन जब उन्होंने लीड एक्टर का रोल किया तो उन्हें वह सफलता नहीं मिली जो उन्हें मिलनी चाहिए थी। बड़े होने के बाद आज इन सितारों की गिनती फ्लॉप एक्टर्स में होने लगी है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर खूब नाम कमा चुके हैं और बड़े होने के बाद फ्लॉप हो गए है। तो आइए जानते हैं उन सितारों के नाम

आफताब शिवदासानी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है आफताब शिवदासानी का। जी हां इन्हें आप सभी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में‘मिस्टर इंडिया’ (1987),‘शहंशाह’ (1988), ‘चालबाज’ (1989) फिल्मों में देखा होगा। वहीं इसके अलावा बड़े होने के बाद इन्होने ‘मस्त’ (1999), ‘कसूर’ (2001), ‘क्या यही प्यार है’ (2002), ‘हंगामा’ (2003), ‘शादी से पहले’ (2006), ‘ग्रैंड मस्ती’ (2013) फिल्मों में काम किया है। पर अफसोस की अब उतना नाम नहीं कमा सकें।

इमरान खान

अब बारी आती है अभिनेता इमरान खान की जो कि जाने माने मशहूर अभिनेता अमीर खान के भांजे है। जी हां आपको बता दें कि इमरान खान अपने मामा अमीर खान के कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं जिसमें से ‘कयामत से कयामत तक’ और ‘जो जीता वही सिकन्दर’ जैसी फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया है लेकिन वहीं बड़े होने के बाद उन्होंने फिल्म ‘किडनैप’, ‘लक’ और भी कई फिल्मो में काम किया लेकिन अफसोस की इनकी ये फिल्में बुरी तरह से फ्लॉप हो गई।

उर्मिला मार्तोंडकर

वहीं अब नाम आता है उर्मिला मार्तोंडकर का जिन्होने ‘1981’ में आने वाला फिल्म “कलयुग” और फिल्म “मासूम” में बतौर बाल कलाकार काम कियाा था लेकिन वहीं अगर बात करें इनके बड़े होने की तो उर्मिला ने भी बड़े होकर फिल्मों में अपनी किस्मत अजमाई पर अफसोस की उन्हें सफलता नहीं मिली। वहीं बताते चलें की उर्मिला ने फिल्म ‘रंगीला’, ‘सत्या’, और ‘जुदाई’ जैसे फिल्मो में अच्छा प्रदर्शन दिया था।

जुगल हंसराज

अब बारी आती है जुगल हंसराज की जो कि मात्र 8 साल की उम्र में ही अपने फिल्म करिअर की शुरुआत कर चुके थे। साल ‘1983’ में रिलीज हुयी फिल्म ‘मासूम’ में इन्होने बाल कलाकार के रूप में काम किया था, पर अफसोस की वो बड़े होने के बाद उतना नाम नहीं कमा सके।

हंसिका मोटवानी

अब बारी आती है खूबसूरत एक्ट्रेस ‘हंसिका मोटवानी” की जिनको हर कोई जानता है वहीं आपको बता दें कि ‘हंसिका’ बाल कलाकार के रूप में काफी फिल्मों में दिखाई दे चुकी है। वहीं बता दें की हंसिका आज तमिल और तेलगु इंडस्ट्री में अपना एक अलग पहचान बना लिया है, लेकिन अफसोस की हंसिका को बॉलीवुड में सफलता हासिल नहीं हो पायी।

परजान दस्तूर

अब बात करते हैं परजन दस्तूर की जी हां ये भी बॉलीवुड के जाने माने चाइल्ड कलाकार रह चुके हैं और इन्होने खुब नाम भी कमाया है ये भी बता दें कि परजान दस्तूर ने बचपन में कुछ कुछ होता है’, ‘जुबैदा’, ‘मोहब्बतें’ जैसी फिल्मों में बतौर बाल कलाकार के रूप में काम किया है लेकिन वहीं अगर बात करें बड़े हो जाने के बाद की तो इनकी सारी फिल्में फ्लॉप हो गई।

Related Articles

Back to top button