मनोरंजन

ये हैं बॉलीवुड के 5 सबसे अमीर कॉमेडियन्स, नंबर 5 का नाम जानकर हैरान रह जायेंगे

फिल्मो में कॉमेडी करना एक साइड रोल होता है. एक कॉमेडियन को फिल्मों में लीड रोल भी नहीं मिलता है. लेकिन फिर भी फिल्म की सफलता में एक कॉमेडियन का बड़ा योगदान होता है. आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के 5 सबसे अमीर कॉमेडियन के नाम बताने जा रहे है. जिन्हें सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे.ये हैं बॉलीवुड के 5 सबसे अमीर कॉमेडियन्स, नंबर 5 का नाम जानकर हैरान रह जायेंगे

1.जॉनी लीवर

बॉलीवुड की फिल्मों में नजर आने वाले जॉनी लीवर ने बॉलीवुड के लगभग सभी बड़े स्टार के साथ काम किया है। इऩ्हे स्टैंडअप कॉमेडी का भी बादशाह कहा जाता है जॉनी लीवर ने अब तक लगभग 300 से भी ज्यादा फिल्मों में अपनी लाजवाब अभिनय दिखाया और इनके कॉमेडी करने का अंदाज सबसे अलग रहा है। वहीं बात इनकी कमाई की करे तो जॉनी के पास लगभग 70 से 80 करोड़ की प्रॉपर्टी है।

2.परेश रावल

इंडस्ट्री का दिग्गज अभिनेता परेश रावल ऐसे कॉमेडियन हैं परेश अपनी मस्त कॉमेडी के लिए भी मशहूर हैं। विलेन भी बनते हैं और पर्दे पइन्हें कहा जाता है क्योंकि इनकी एक्टिंग रियलस्टिक लगती है। बॉलीवुड की कुछ फ़िल्में जैसे ‘हेरा फेरी’ और ‘हंगामा’ में हमें इनकी दमदार कॉमेडी देखने को मिली। हाल ही में परेश रावल ने फिल्म संजू में सुनील दत्त का बेहतरीन किरदार भी निभाया है। खबरों की माने तो इनकी कुल प्रॉपर्टी 100 करोड़ से ऊपर है।

3.राजपाल यादव

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के फैमस कॉमेडियन राजपाल यादव ने अभी कई बड़े बड़े अभिनेताओ के साथ फिल्मे की है इन्होंने फिल्म ‘चुप – चुप के’, ‘दे दना दन’, मुझसे शादी करोगी, पार्टनर और ‘भूल भुलईयां’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में अपनी शानदार कॉमेडी से दर्शको का दिल जीता है। इसके अलावा राजपाल यादव ने कई सीरियस किरदार भी निभाए हैं। आपको बता दें कि राजपाल यादव अब तक अपने टैलेंट के दम पर 15 करोड़ रूपये ही कमा सके हैं।

4.राजू श्रीवास्तव

बॉलीवुड फिल्मो के पोपुलर कॉमेडियन अभिनेता राजू श्रीवास्तव कई रिएलिटी शोज में स्टैंडअप कॉमेडी करते भी नजर आए. इनकी कॉमेडी इनकी बातों में उभर कर आती है। राजू श्रीवास्तव ने बाजीगर, मैं प्रेम की दीवानी हूं, बॉम्बे टू गोवा जैसी कई कॉमेडी फिल्मों में काम कर चुके हैं। अपनी दमदार कॉमेडी की वजह से इन्होंने कई अवॉर्ड्स और मैडल अपने नाम किये और इनका पूरी दुनिया में नाम है। इनकी कुल प्रॉपर्टी लगभग 15 से 20 करोड़ रुपये है।

5.ब्रह्मानंदम

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की तरह आज साउथ फिल्म इंडस्ट्री किसी से कम नही है साउथ फिल्मो और उनके कलाकारों को हर जगह पसंद किया जाने लगा है और ब्रह्मानंदम साउथ की फिल्मो के पोपुलर कॉमेडियन में से एक है। ब्रह्मानंदम एक ऐसे कलाकार हैं जो कॉमेडी करेंगे और हंसते भी नहीं लेकिन सामने वाला अपनी हंसी रोक भी नहीं पाता। ये एक फिल्म में काम करने के 2 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं और अब तक लगभग 1000 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके है. ये भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के सबसे अमीर कॉमेडियन हैं और इनकी कुल प्रॉपर्टी लगभग 1 हजार करोड़ के ऊपर ही है।

Related Articles

Back to top button