मनोरंजन

ये है बॉलीवुड की सबसे डरावनी मुवीज, इन्हें देखने से पहले एक बार सोच ले…!

हाॅलीवुड और बाॅलीवुड दोनो में ही हाॅरर मुवीज बनाने का चलन है। हाॅरर मुवीज को पंसद करने वाले दर्शको का एक बडा वर्ग भी मौजूद है। जो इस तरह की मुवीज को बाॅक्स आॅफिस पर सफल भी बनाता है। यू तो हाॅरर मुवीज के मामले में हाॅलीवुड की मुवीज को ज्यादा पंसद किया जाता है। लेकिन बाॅलीवुड (best Bollywood horror movie) भी इस मामले में कुछ कम नही है। पिछले कुछ सालो में यहां पर भी एक से बढकर एक हाॅरर मुवीज रिलीज हुई है। तो आइये जानते है ऐसी ही कुछ मुवीज के बारे मे-

डर एट द माॅल – 2014 में रिलीज हुई इस मुवी को काफी डरावनी मुवी माना जाता है। इस मुवी में एक माॅल में फसे लोगो को दिखाया गया था। इस माॅल में फसे लोग एक एक कर मारे जाते है। जबरदस्त डर का माहौल पैदा करती यह मुवी हालाकि बाॅक्स आॅफिस पर तो ज्यादा कमाल नही कर पाई थी। लेकिन फिर भी हाॅरर मुवीज के दिवाने लोगो ने इसे काफी पंसद किया था।

https://www.youtube.com/watch?v=vi_TkBkefTc

राज – बाॅलीवुड हाॅरर मुवीज में राज सीरिज की मुवीज को सबसे उपर रखा (best Bollywood horror movie) जाता है। इस सीरिज की सभी मुवीज ने पर्दे पर डर का माहौल बनाया है। अपने पहले भाग राज से लेकर राज रिबूट तक इस मुवी के सभी भाग सफल रहे है। और इन्हे दर्शको का काफी सपोर्ट भी मिला है। उम्मीद की जा रही है कि इस सीरिज को बनाने वाले इस जल्द ही इस सीरिज का अगला भाग भी लेकर आयेगे।

1920 – हाॅरर मुवीज (best Bollywood horror movie) की एक और सीरिज जो की काफी पंसद की जाती है वह है 1920। हाॅरर मुवीज की इस सीरिज को भी बाॅलीवुड के दर्शको का काफी साथ मिला है। हालकि इस सीरिज के पहले भाग जितना डर और कमाई इस सीरिज की अन्य मुवीज नही कर पाई है। लेकिन फिर भी इन्हे काफी पंसद किया जाता है। इसी महीने इस सीरिज की एक और मुवी रिलीज होने वाली है जिसका नाम 1921 है।

भूलभुलैया – अक्षय कुमार और विद्या बालन की यह मुवी जबरदस्त हिट हुई थी। हालाकि इस मुवी को पूरी तरह से एक हाॅरर मुवी नही कहा जा सकता। क्याकि इस मुवी में भूत प्रेत या आत्मा की बात नही की गई थी। लेकिन इस मुवी को जिस तरह से बनाया गया था। उसने इस मुवी को देखने वालो के रोगंटे खडे कर दिए थे। इस मुवी में अक्षय कुमार और विद्या बालन की एक्टिंग की काफी तारीफ भी हुई थी।

भूत – रामगौपाल वर्मा निर्देशित यह मुवी साल 2000 में रिलीज हुई थी। इस मुवी में अजय देवगन और उर्मिला मातोडंकर ने मुख्य भुमिका निभाई थी। इस मुवी को भी हाॅरर मुवीज की श्रेणी में काफी पंसद किया जाता है। इस मुवी में नाना पाटेकर ने भी एक जबरदस्त रोल निभाया था। यह मुवी एक मरी हुई लडकी के बदले की कहानी है।

https://www.youtube.com/watch?v=qeSaK8OkSdY

क्लिक – इस मुवी को हालाकि ज्यादा चर्चा नही मिली। लेकिन हाॅरर मुवीज के दिवानो के लिए यह मुवी एक सौगात की तरह है। इस मुवी को बडे पर्दे पर देखने वालो को एक अलग ही डर का अहसास कराया था। इस मुवी मे भी एक मरी हुई लडकी के बदले की कहानी थी। लेकिन इसे काफी रोचक और डरावने ढंग से पर्दे पर दिखाया गया था।

Related Articles

Back to top button