अजब-गजब

रात में सुनसान सड़क पर बस के ड्राइवर और कंडक्टर ने पूछा अकेली हो, फिर उसके बाद…

आज के समय में महिलाओं को लेकर कई सारी घटनाएं सामने आती ही रहती है वहीं आपको ये भी बता दें की सरकार इन घटनाओं को कम करने के लिए कई सारी नियम और कानून लेकर आ रही है जिससे ये वारदात कम हो जाए जी हां क्योंकि आजकल महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है। तभी तो देश में हर रोज आप अखबार व न्यूज चैनल पर आप सुनते होंगे की 5 साल की लड़की हो या फिर 45 साल की महिला हर कोई इस घिनौनी नजरिए से कहीं न कहीं गुजरता है।आज के समय में महिलाओं को लेकर कई सारी घटनाएं सामने आती ही रहती है वहीं आपको ये भी बता दें की सरकार इन घटनाओं को कम करने के लिए कई सारी नियम और कानून लेकर आ रही है जिससे ये वारदात कम हो जाए जी हां क्योंकि आजकल महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है। तभी तो देश में हर रोज आप अखबार व न्यूज चैनल पर आप सुनते होंगे की 5 साल की लड़की हो या फिर 45 साल की महिला हर कोई इस घिनौनी नजरिए से कहीं न कहीं गुजरता है।    आज के दौर में महिलाएं अपने घर में भी सेफ नहीं है यही कारण है कि सेाशल मीडिया पर #MeToo कैंपेन के जरिए हर महिला अपनी बात रख रही है। पर आज जो घटना सामने आई है इसे सुनकर आपको गर्व होगा। जी हां दरअसल ये घटना मुंबई की है जहां वेस्ट बस के एक ड्राइवर और कंडक्टर ने ऐसा काम किया जिसकी तारीफ हर कोई कर रहा है। दरअसल आपको बता दें की हर रोज की तरह उस दिन भी ड्राइवर बस चला रहा था लेकिन एक रोज आधी रात को बस से एक लड़की उतरी जो की अकेली थी उस दौरान उन्होंने उस लड़की के साथ जो किया वो वाकई काबिले तारीफ है।       मुंबई जैसे महानगरों में अकेली लड़की को देख कर कई वहशी दरिंदे उस पर टूट पड़ते हैं। ऐसा ही मामला इस लड़की के साथ होता अगर इंसानियत के नाते इस ड्राइवर और कंडक्टर ने यह काम नहीं किया होता तो। दरअसल ये एक कामकाजी महिला थी जो अपना काम खत्म करके घर वापस आ रही थी तभी उसे देर हो गया और वो रात को लड़की 1.30 बजे वेस्ट बस से गोरेगांव के रॉयल पाम बस स्टॉप पर उतरी और वो जगह बिल्कुल सुनसान थी।  इतना ही नहीं वो अकेली थी जिसकी वजह से वो थोड़ा घबराई भी थी पर इसके बाद उस ड्राइवर और कंडक्टर ने उससे पूछा कि कोई है उसके साथ या कोई आने वाला है तो उसने कहा नहीं उसे अकेले ही घर जाना है। फिर क्या था उन दोनों ने उस लड़की की हालत को समझते हुए वहां जब तक उस लड़की को ऑटो नहीं मिल गया और वो चली नहीं गई। बाद में वहां ऑटो आया उन्होंने उस लड़की को उसमें बैठाया और अपने अगले स्टॉप के लिए चल दिए। उनका ये काम तारीफे काबिल-ए-तारीफ था और देश में अगर ऐसे ही लोग और हो जाएं तो छेड़छाड़-रेप जैसी वारदाते खत्म हो जाएं।    वहीं ये भी बता दें की इस घटना के बात उस लड़की को ये महसूस हुआ की मु्ंबई महिलाओं के लिए सेफ शहर है। जिसकी वजह से उसने अपनी ये सारी कहानी सोशल मीडिया पर बयां की। उस लड़की ने @nautankipanti ट्विटर हैंडल से उस लड़की ने बेस्ट बस 398 के ड्राइवर और कंडक्टर की तारीफ की।

 

आज के दौर में महिलाएं अपने घर में भी सेफ नहीं है यही कारण है कि सेाशल मीडिया पर #MeToo कैंपेन के जरिए हर महिला अपनी बात रख रही है। पर आज जो घटना सामने आई है इसे सुनकर आपको गर्व होगा। जी हां दरअसल ये घटना मुंबई की है जहां वेस्ट बस के एक ड्राइवर और कंडक्टर ने ऐसा काम किया जिसकी तारीफ हर कोई कर रहा है। दरअसल आपको बता दें की हर रोज की तरह उस दिन भी ड्राइवर बस चला रहा था लेकिन एक रोज आधी रात को बस से एक लड़की उतरी जो की अकेली थी उस दौरान उन्होंने उस लड़की के साथ जो किया वो वाकई काबिले तारीफ है।

 

मुंबई जैसे महानगरों में अकेली लड़की को देख कर कई वहशी दरिंदे उस पर टूट पड़ते हैं। ऐसा ही मामला इस लड़की के साथ होता अगर इंसानियत के नाते इस ड्राइवर और कंडक्टर ने यह काम नहीं किया होता तो। दरअसल ये एक कामकाजी महिला थी जो अपना काम खत्म करके घर वापस आ रही थी तभी उसे देर हो गया और वो रात को लड़की 1.30 बजे वेस्ट बस से गोरेगांव के रॉयल पाम बस स्टॉप पर उतरी और वो जगह बिल्कुल सुनसान थी।

इतना ही नहीं वो अकेली थी जिसकी वजह से वो थोड़ा घबराई भी थी पर इसके बाद उस ड्राइवर और कंडक्टर ने उससे पूछा कि कोई है उसके साथ या कोई आने वाला है तो उसने कहा नहीं उसे अकेले ही घर जाना है। फिर क्या था उन दोनों ने उस लड़की की हालत को समझते हुए वहां जब तक उस लड़की को ऑटो नहीं मिल गया और वो चली नहीं गई। बाद में वहां ऑटो आया उन्होंने उस लड़की को उसमें बैठाया और अपने अगले स्टॉप के लिए चल दिए। उनका ये काम तारीफे काबिल-ए-तारीफ था और देश में अगर ऐसे ही लोग और हो जाएं तो छेड़छाड़-रेप जैसी वारदाते खत्म हो जाएं।

वहीं ये भी बता दें की इस घटना के बात उस लड़की को ये महसूस हुआ की मु्ंबई महिलाओं के लिए सेफ शहर है। जिसकी वजह से उसने अपनी ये सारी कहानी सोशल मीडिया पर बयां की। उस लड़की ने @nautankipanti ट्विटर हैंडल से उस लड़की ने बेस्ट बस 398 के ड्राइवर और कंडक्टर की तारीफ की।

Related Articles

Back to top button