टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगव्यापार

राहुल गांधी ने किया बड़ा दावा- देश छोड़ने से पहले बीजेपी नेताओं से मिला था माल्या

इंग्लैंड और जर्मनी दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया है कि भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने देश छोड़ने से पहले बीजेपी के कुछ नेताओं से मुलाकात की थी. लंदन में इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा- ‘देश छोड़ने से पहले माल्या ने वरिष्ठ बीजेपी नेताओं से मुलाकात की, यह दस्तावेज में दर्ज है.’
हालांकि, राहुल ने उन नेताओं के नाम बताने से इनकार कर दिया. विजय माल्या 2016 में भारत छोड़ने के बाद से इंग्लैंड में रह रहा है. भारत सरकार ने इंग्लैंड से प्रत्यर्पण के लिए अनुरोध किया है. इस संबंध में सीबीआई ने लंदन के कोर्ट में मुंबई के ऑर्थर रोड जेल का 8 मिनट का वीडियो भी पेश किया है जिसमें दिखाया गया है कि बैंकों के कर्ज न चुकाने के आरोपी विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित किए जाने पर किस तरह की जेल में रखा जा सकता है.
रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में दिखाया गया है कि ऑर्थर रोड जेल के बैरक नंबर 12 में कई तरह की सुविधाएं हैं जो माल्या को मिलेंगी. इनमें टेलिविजन, पर्सनल टॉयलेट, टहलने की जगह, साफ बेड और कंबल वगैरह शामिल है.
जेल में सुविधाएं दिए जाने के सवाल पर राहुल ने कहा कि भारतीय जेलें मुश्किल जगह हैं, लेकिन माल्या जैसे भगोड़े को अलग तरह से ट्रीट नहीं करना चाहिए.
राहुल ने कहा- जहां तक माल्या की बात है, भारतीय जेलें ठीक हैं. न्याय सभी भारतीयों के लिए समान होना चाहिए. सिर्फ इसलिए कि माल्या बैंकों का 9000 करोड़ रुपये लेकर भाग गया, उसे अलग जेल में रखना स्वीकार्य नहीं है.

Related Articles

Back to top button