व्यापार

रिलायंस को दुनिया की टॉप 20 कंपनियों में लाने की योजना: मुकेश अंबानी

मुंबई (एजेंसी)। भारत के सबसे अमीर उद्यमी मुकेश अंबानी ने शनिवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज को दुनिया की टॉप 20 कंपनियों में शामिल करने को लेकर अपने विजन को रेखांकित किया। उन्होंने कंपनी को क्लीन एनर्जी का लीडर बनाने की भी इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा कि हम अपने विजन से दुनिया की बीस कंपनियों में अपना स्थान बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने पिता से सबसे महत्वपूर्ण पाठ ‘साहस’ का पढ़ा है। इसके बिना कोई कुछ भी हासिल नहीं कर सकता। उल्लेखनीय है कि रिलायंस को हाल ही में जारी फोर्ब्स की सूची में 106 वां स्थान दिया गया है।रिलायंस को दुनिया की टॉप 20 कंपनियों में लाने की योजना: मुकेश अंबानी

अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के 40 साल पूरे होने और समूह के संस्थापक धीरूभाई अंबानी की जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए आरआईएल चेयरमैन ने कहा मैं आज जो भी हूं रिलायंस की वजह से हूं। क्या रिलायंस दुनिया की टॉप 20 कंपनियों में शामिल हो सकता है? हां हम कर सकते हैं और हम निश्चित ही ऐसा करेंगे। आने वाले दशकों में दुनिया जीवाश्म ईंधन से क्लीन एनर्जी की ओर बढ़ेगी। क्या रिलायंस क्लीन एनर्जी प्रोवाइडर्स का लीडर बन सकता है? हां हम इस दिशा में आगे बढ़ सकते हैं । उल्लेखनीय है कि फोर्ब्स की ताजा रैंकिंग के मुताबिक रिलायंस दुनिया की बड़ी कंपनियों की सूची में 106 नंबर पर है।

अंबानी ने कहा कि दुनिया नए पदार्थों की खोज करेगी जो विनिर्माण और लोगों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाएंगे। उन्होंने आगे कहा क्या रिलायंस इन नई वस्तुओं की खोज में वैश्विक उत्पादकों का नेतृत्व कर सकता है? हां हम कर सकते हैं और हम करेंगे। अंबानी ने जियो का भी जिक्र किया और कहा जियो और रिटेल के साथ रिलायंस ने भारत में नई नेतृत्वकारी स्थिति बनाई है और हम ग्राहकों के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा हम स्वर्णिम दशक में प्रवेश कर रहे हैं। रिलायंस उस खास स्थिति में है जिसके बारे में दुनिया की कुछ ही कंपनियां सपना देख सकती हैं। 

Related Articles

Back to top button