मनोरंजन

रील लाइफ पत्नी से ज्यादा खूबसूरत है तारक मेहता की पत्नी, एक बार जरूर देखे कुछ चुनिंदा तस्वीरें…

आज हम एक ऐसे टीवी एक्टर के बारे में बात करने जा रहे है, जिन्हे आप बखूबी जानते है. जी हां इस एक्टर को आप लेखक के रूप में हर रोज टीवी पर देखते है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ किसी और की नहीं बल्कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में तारक मेहता का किरदार निभाने वाले एक्टर की बात कर रहे है. गौरतलब है कि शो में तारक मेहता के नाम से प्रसिद्ध होने वाले इस एक्टर का असली नाम शैलेश लोधा है. जिन्हे आप कई बार कॉमेडी सर्कस में भी देख चुके है. बरहलाल आपने तारक मेहता यानि शैलेश को तो कई बार टीवी पर देखा होगा. मगर आज हम आपको उनकी खूबसूरत पत्नी से रूबरू करवाने वाले है.

वैसे जो लोग शैलेश के निजी जीवन के बारे में नहीं जानते, उन्हें हम बता दे कि शैलेश अपनी रियल लाइफ में भी लिखना काफी पसंद करते है. जी हां उन्होंने कई किताबे और कई कवितायेँ भी लिखी है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि उनसे बेहतर तारक मेहता का किरदार कोई और एक्टर निभा सकता है. वही अब अगर उनकी पत्नी की बात करे तो उनकी पत्नी का असली नाम स्वाति लोधा है. हालांकि उनकी पत्नी किसी सीरियल या फिल्म में काम नहीं करती. मगर फिर भी वो दिखने में बेहद खूबसूरत और आकर्षक लगती है. अब वो तो जब आप उनकी तस्वीरें देखेंगे तब आप खुद ही समझ जायेंगे कि आखिर हम उनकी इतनी तारीफ क्यों कर रहे है.

जहाँ एक तरफ तारक मेहता यानि शैलेश का नाम देश भर के मशहूर कवियों में प्रसिद्ध है, वही दूसरी तरफ उनकी पत्नी स्वाति लोधा भी कुछ कम नहीं है. आपको जान कर हैरानी होगी कि उनकी पत्नी भी मैनेजमेंट की गुरु है. इसके साथ ही हम आपको बता दे कि शैलेश और स्वाति दोनों ही राजस्थान के रहने वाले है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो राजस्थान उनकी जन्म भूमि है और मुंबई इनकी कर्मभूमि है. इसके इलावा एक वेबसाइट के अनुसार स्वाति लोधा एक बिज़नेस स्कूल की डायरेक्टर भी है. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा स्वाति भी अपने पति की तरह एक लेखिका है. जी हां इसका मतलब ये है कि वो न केवल एक बिज़नेस स्कूल को मैनेज करती है, बल्कि बखूबी लिखती भी है.

हालांकि ये बात अलग है कि वो कोई कविता या लेख नहीं बल्कि मैनेजमेंट के विषय पर ही लिखती है और यही उनकी सबसे बड़ी खासियत है. शायद यही वजह है कि उनके द्वारा लिखी गई किताबो ने कई लोगो का जीवन तक बदल कर रख दिया है. इसके साथ ही स्वाति ने सामाजिक कार्यो में भी अपना खूब नाम कमाया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन दोनों की एक बेटी भी है. जिसका नाम स्वरा है. गौरतलब है कि स्वरा भी अपनी माँ की तरह ही बेहद खूबसूरत दिखाई देती है. बरहलाल आप तारक मेहता यानि शैलेश की खूबसूरत पत्नी की कुछ चुनिंदा तस्वीरें यहाँ देख सकते है.

Related Articles

Back to top button