Business News - व्यापार

रुपया संभलते ही बाजार ने भी पकड़ी रफ्तार, सेंसेक्स 147 अंक बढ़कर हुआ बंद

इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ है. शुक्रवार को सेंसेक्स जहां 147 अंक मजबूत हुआ. वहीं, निफ्टी भी  52.20 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार समेटने में कामयाब रहा.

रुपया संभलते ही बाजार ने भी पकड़ी रफ्तार, सेंसेक्स 147 अंक बढ़कर हुआ बंदकारोबार के दौरान रुपये में शुक्रवार को काफी ज्यादा सुधार देखने को मिला. दोपहर में कारोबार के दौरान रुपया 71.74 के स्तर पर आ गया. इसका सीधा फायदा बाजार को मिला. निवेशकों का सेंटीमेंट मजबूत हुआ और बाजार बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा.

शुक्रवार को सेंसेक्स ने  147.01 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार समेटा. वहीं, निफ्टी ने 52.20 अंकों के साथ रफ्तार पकड़ी और इस तेज गति के साथ यह 11,589.10 के स्तर पर बंद होने में कामयाब रहा.

कारोबार के दौरान हीरो मोटोकॉर्प, बजाज-ऑटो, लुपिन और भारती एयरटेल के शेयर टॉप गेनर में शामिल रहे. इसके अलाव महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर भी हरे निशान के ऊपर बंद होने में कामयाब रहे. दूसरी तरफ, निफ्टी-50 पर यस बैंक, अडानी पोर्ट्स, सनफार्मा और एसबीआई के शेयर लाल निशान के नीचे बंद हुए.

इससे पहले सुबह बाजार ने भारी गिरावट के साथ शुरुआत की. सुबह एश‍ियाई बाजार में भारी गिरावट का असर घरेलू शेयर बाजार पर भी देखने को मिला. इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन बाजार ने भारी गिरावट के साथ कारोबार की शुरुआत की.

शुक्रवार को सेंसेक्स जहां 160.22 अंक गिर कर धड़ाम हुआ. वहीं, निफ्टी भी 48.50 अंक की कटौती के साथ खुला. सेंसेक्स में आई इस कटौती के बाद यह 38082.59 के स्तर पर पहुंच गया. 

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Related Articles

Back to top button