व्यापार

रुपये में गिरावट जारी, हफ्ते के आख‍िरी दिन भी डॉलर के मुकाबले 8 पैसे कमजोर हुआ रुपया

रुपये में जारी गिरावट थमने का नाम नहीं ले रही है. इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन भी रुपये ने गिरावट के साथ शुरुआत की है. शुक्रवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 8 पैसे की गिरावट के साथ खुला है.

शुक्रवार को रुपये ने डॉलर के मुकाबले 70.19 के स्तर पर शुरुआत की है. इससे पहले गुरुवार को रुपया 70.11 के स्तर पर बंद हुआ था. गुरुवार को रुपये ने 30 पैसे की गिरावट के साथ कारोबार बंद किया था. इससे पहले गुरुवार को दिन में कारोबार के दौरान रुपया 70.17 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर पहुंच गया था.

वहीं, शुरुआत की बात करें तो इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन रुपये ने शुरुआत भी गिरावट के साथ की थी. इसके चलते रुपया फिर एक बार 70 के पार पहुंच गया.

इसने 21 पैसे की गिरावट के साथ गुरुवार को कारोबार की शुरुआत की थी. बुधवार को बकरीद होने के चलते इसमें कोई कारोबार नहीं हुआ. दरअसल बकरीद के मौके पर फॉरेक्स मार्केट बंद था.

डॉलर में लगातार आ रही मजबूती और तुर्की में जारी आर्थ‍िक संकट ने रुपये को कमजोर किया है. इन दो वजहों से लगातार रुपये में गिरावट जारी है. हालांकि केंद्र सरकार का कहना है कि रुपये में इतनी ज्यादा गिरावट नहीं है कि हमें परेशान होना पड़े.

Related Articles

Back to top button