अजब-गजबव्यापार

रॉयल एनफील्ड की इस बाइक को पूरी तरह से दिया गया है ‘भगवद गीता’ का टच

अक्सर हमने देखा है जब कुछ बाइक के शौक़ीन लोग अपनी बाइक मोडेफिइड करके बेहतरीन और अलग लुक देते रहते है. आज हम आपको ऐसी ही एक यूनिक बाइक के बारे में बताने जा रहे है. दरअसल इन दिनों एक रॉयल एनफील्ड बाइक अपने यूनिक लुक की वजह से ख़बरों में है.

रॉयल एनफील्ड की इस बाइक को पूरी तरह से दिया गया है 'भगवद गीता' का टच

ये भी पढ़ें: भारत पाकिस्तान का मैच देखने पहुंचे विजय माल्या

इस बाइक को कस्टमाइज कर नया रूप दिया गया है. इस यूनिक बाइक में गीता के श्लोक है. हैदराबाद बेस्ड फार्म एमोर कस्टम्स ने रॉयल एनफील्ड एलेंट्रा को कस्टमाइज कर बनाया है इसका नाम ‘परंतापा’ है. इस बाइक का फ्यूल टैंक रि-स्टाइल किया गया है. इनमे नए थाई पेड लगाए गए है. जिनका कलर सीट के रंग से मिलता है. बाइक का अगला पहिया 19 इंच और पिछला पहिया 15 इंच का रखा गया है.

इस बाइक के ग्राफिक्स बहुत ही शनदार है. इस बाइक का मिल्क इंडियन आर्मी में सेवाएं दे रहा है. बाइक कस्टमाइज करने वाली फर्म ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि उसे इस बाइक को कस्टमाइज करके भगवद्गीता का लुक देने में गर्व इसलिए भी है कि इस बाइक का मालिक इंडियन आर्मी में है. इस बाइक का हैंडलैम्प नई एलईडी यूनिट के साथ सेट किया गया है.

वहीं इसमें लुक्स को बेहतर बनाने के लिए छोटे एलईडी बल्ब भी लगाए गए है. इसके इंडिकेटर्स में भी एलईडी इस्तेमाल किये गए है. इस बाइक में भगवद्गीता का कनेक्शन आपको इसके फ्यूल टैंक पर लिखे श्लोक को देखकर ही पता लग जायेगा. हल्के हरे और गोल्डन रंग में इन्हे लिखा गया है.

जबकि बाइक का शेष हिस्सा मैट ब्लैक रंग में रंगा गया है. सीट को लुक देने के लिए भूरे रंग का बनाया गया है. सीके लिए एक हेलमेट भी कस्टमाइज किया गया है. इसका टैंक और दोनों मडगॉर्ड को ऑलिव ग्रीन कलर का टेक्स्चर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button