स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा ने किया दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर खुलासा बताया ये है जीत का प्लान

नई दिल्ली: विराट कोहली की गैरहाजिरी में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा इन दिनों पूरी तरह फोर्म में चल रहे हैं. पिछले दो मैचों में रोहित शर्मा अपने बल्ले का कमाल दिखा चुके हैं. टीम इंडिया को रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी की वजह से श्रीलंका के खिलाफ जीत मिली. इसके साथ ही उनका नाम सबसे तेज शतक जड़ने वालों में शामिल हो गया है. भारत ने पहले मैच में 93 रनों से जीत हासिल की थी, वहीं दूसरे मैच में 88 रनों से श्रीलंका को हराया था.रोहित शर्मा ने किया दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर खुलासा बताया ये है जीत का प्लान

रोहित ने पहले अपनी शादी की सालगिरह पर दोहरा शतक जड़ा और दूसरी सेंचुरी उन्होंने पत्नी सागरिका घाटगे के बर्थडे के दौरान लगाई और सीरीज को टीम इंडिया के नाम किया. अब रोहित की निगाहें 30 दिसंबर से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टिकी है.  रोहित ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की तैयारियों और योजनाओं के बारे में खुलासा किया. रोहित से जब ये पूछा गया कि दक्षिण अफ्रीकी दौरे को वो किस तरह देखते हैं तो उन्होंने कहा,  दक्षिण अफ्रीका दौरा हमारे लिए एक बहुत बड़ा चैलेंज होगा.

हमारी टीम पिछले कुछ सालों से ऐसी क्रिकेट खेल रही है उससे हमारी कोशिश रहेगी कि इस बार सीरीज जीतकर लौटें. हमने ड्रेसिंग रूम में इस बारे में अभी से बात करनी शुरू कर दी है कि इस बार सीरीज जीतकर ही लौटना है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि साउथ अफ्रीका को हराना इतना आसान नहीं होगा. साउथ अफ्रीका का सामना करना हमारे  लिए काफी चैलेंजिंग होगा.

रोहित ने बताया कि अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया ड्रा करने के लिए नहीं जाएगी बल्कि यह सोच पहले से दिमाग में बिठा ली है की यह सीरीज जीतनी ही है. रोहित का मानना है कि ऐसा सोचेंगे तब ही अगली सीरीज जीत पाएंगे. रोहित का कहना है कि अगर आप यह सोच रहे हैं कि टेस्ट जीतकर ड्रा करने की कोशिश करेंगे तो ऐसा बिल्कुल नहीं होगा.

Related Articles

Back to top button