उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊः सचिवालय में लगी भीषण आग, जांच करेगी समिति

bapu-bhawan-5652afab19b6a_exlलखनऊ में लखनऊ में हजरतगंज स्थित बापू भवन में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई। ये आग बापू भवन की पांचवी मंजिल में लगी है। बिल्डिंग से धुआं उठते तक मौके पर अफरा-तफरी मच गई। कर्मचारियों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को आग की जानकारी दी।

मौके पर आसपास के थानों की पुलिस सहित फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई है। आग बुझाने का काम शुरू हो गया है। आग लगने की कारणों की जानकारी नहीं हो पाई है। आग बुझाने के लिए तीन दमकल की ‌गाड़ियां मौके पर पहुंची। पांचवी मंजिल पर टैक्स रजिस्ट्रेशन ऑफिस भी है। आग लगने से टैक्स रजिस्ट्रेशन से जुड़ी महत्वपूर्ण फाइलें जलकर राख हो गई। आग लगने के बाद बापू भवन के सभी विभागों को खाली कराया गया।

लखनऊ सचिवालय के बापू भवन में सोमवार सुबह आग लगने की घटना की जांच के लिए मुख्य सचिव आलोक रंजन के निर्देशानुसार अधिकारियों की एक समिति गठित की गई है। सचिवालय प्रशासन विभाग के सचिव प्रभात मित्तल ने बताया कि समिति में विशेष सचिव, सचिवालय प्रशासन याद अली, अधीक्षण अभियन्ता, 30वां वृत्त लोक निर्माण विभाग, मुख्य अग्निशमन अधिकारी तथा राज्य सम्पत्ति विभाग के मुख्य व्यवस्था अधिकारी (प्राविधिक) नामित किए गए हैं।

यह समिति आग लगने के कारणों तथा भविष्य में इस प्रकार की घटना की रोकथाम के सम्बन्ध में अपनी विस्तृत जांच रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर सचिव, सचिवालय प्रशासन विभाग को उपलब्ध कराएगी।

Related Articles

Back to top button