लखनऊ

लखनऊ में फ‌िर रेल की पटरी काटने की कोश‌िश, क‌िसका है हाथ?

train-56b583d13cce5_exlstदस्तक टाइम्स एजेन्सी/ लखनऊ के पास तीसरी बार रेल की पटरी कटी मिली। आखिर कौन कर रहा है ये वारदात? क्या यहां किसी बड़ी दुर्घटना की साजिश हो रही है?
मोहनलालगंज के कनकहा रेलवे स्टेशन के पास बीती रात एक बार फिर से रेल की पटरी काटने की कोशिश की गई। बता दें कि पहले भी दो बार यहां पटरी पर काटने की कोशिश की जा चुकी है। बार-बार हो रही इन घटनाओं का खुलासा नही हो पा रहा है कि आखिर कौन और किस मकसद से रेल की पटरी काट रहा है।
इस बार पटरी पर कट की सूचना रात में तीन बजे पेट्रोलमैन गंगासागर ने दी। इसके बाद सूचना कंट्रोल रूम तक पहुंची फिर कुछ ट्रेनों को रोक दिया गया।
कट गहरा न होने के चलते ट्रेनें निकाली गईं। हालांकि लोगों का कहना है कि ये कट पुराना है।

मौके पर डीआईजी दलबीर सिंह और पुलिस फोर्स पहुंची। डीआईजी ने कहा, पहले की घटनाएं खुली होती तो आज ऐसा नहीं होता। उन्होंने कहा कि कट वाले हिस्से को परीक्षण के लिए भेजा जाएगा।

बीते महीने भी यहां कट ‌मिलने से अफरातफरी मच गई थी। उस वक्त डीआईजी रेंज डीके चौधरी ने बताया था कि एक जगह पटरी का आधे से अधिक हिस्सा कटा था जबकि दूसरा कट दो फुट दूर था। तीसरा कट करीब 100 मीटर दूर पाया गया।
बीते अक्टूबर में भी इसी क्षेत्र में करीब 50 सेंटीमीटर पटरी कटी हूई पाई गई थी।वहीं मौके से राम गियास नाम के एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया गया है। वह कुछ बहकी-बहकी बातें कर रहा था।

Related Articles

Back to top button