मनोरंजन

लगान जैसी हिट फिल्म देने के बावजूद भी इस अभिनेत्री को बॉलीवुड में मिले सिर्फ धक्के, अभी भी दिखती हैं उतनी ही हॉट

बॉलीवुड की हेरोइन ग्रेसी सिंह का जन्म 20 जुलाई 1980 को दिल्ली जैसे शहर में हुआ था और इस अभिनेत्री की उम्र इस समय लगभग 37 वर्ष की है। और इन्होने बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत सारे सुपर हिट फिल्मो में काम किया है. हलाकि इनको असली पहचान 2001 में बॉलीवुड इंडस्ट्री की सुपर हिट फिल्म ‘लगान’ में इनके अभिनय से मिली। बॉलीवुड के सुपर स्टार ‘ आमिर खान के साथ इन्होने इस फिल्म में काम किया था।

दोस्तों हम आपको बता दे की, इस अभिनेत्री को फिल्म लगान के लिए इन्हे ‘फिल्मफेयर अवार्ड फॉर बेस्ट फीमेल डेब्यूट’ से इनको नवाजा गया था। और इस एक्टर ने अपनी एक्टिंग के करियर की शुरुआत एक टेलीविजन धारावाहिक अमानत से की थी।

सिर्फ यही नहीं इनको लगान फिल्म में शानदार अभिनय करने के लिए इनको ‘स्क्रीन अवार्ड फॉर मोस्ट प्रोमिसिंग न्यू कमर फीमेल’ के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया। और लगान फिल्म के आलावा इन्होने बॉलीवुड फिल्म मुन्ना भाई MBBS और तेलुगु फिल्म संतोषम में भी इन्होने अभिनय किया है।

इसके अलावा भी हम आपको बता दे की इन्होने पंजाबी, मलयालम,कन्नड़ , गुजराती, मराठी, बंगाली, जैसे फिल्मो में भी इन्होने अभिनय किया है। और बॉलीवुड के फिल्म गंगाजल में भी अजय देवगन के साथ इन्होने अभिनय किया था जिससे इनको काफी प्रशंसा मिली थी।

Source

Related Articles

Back to top button