जीवनशैली

लड़कों के बारे में ये गलतफहमी कहीं आपको भी तो नहीं

सुंदर दिखने का हक केवल लड़कियों को ही नहीं है। पुरुष भी अपने लुक को लेकर अब काफी मेच्योर हो गए हैं और खुद को अलग दिखाने के लिए तरह-तरह के मेकअप ट्राई करने लगे हैं। हालांकि पुरुषों के बारें में ऐसी कई धारणाएं है जिसका सच से कोई वास्ता नहीं है और ये धारणाएं क्या है, आइए हम आपको बताते हैं। 
चेस्ट शेविंग ठीक है

महिलाओं की तरह पुरुष भी अपने शरीर के अनचाहे बालों को निकालना चाहते हैं। पुरुषों की छाती पर काफी बाल होते हैं जिन्हें साफ करने के लिए वे ज्यादातर शेविंग का सहारा लेते हैं लेकिन ऐसा न करें। इससे आपके शरीर पर रैशेज हो सकते हैं और आपके बाल भी जल्दी आने लगेंगे।

लड़के स्क्रब नहीं करते
आम तौर पर ये धारणा है कि लड़को को स्क्रब नहीं करना चाहिए। ऐसा नहीं है। लड़कों की स्किन को भी कुछ ब्यूटी ट्रीटमेंट की जरूरत होती है। खासतौर पर शेविंग के कुछ समय बाद चेहरे को फेसवॉस या स्क्रब से साफ करें, क्योंकि इससे त्वचा में जलन महसूस नहीं होती।

मॉश्चराइजर केवल महिलाओं के लिए होता है
पुरूष हमेशा ये सोचते हैं कि मॉश्चराइजर केवल महिलाएं ही लगाती हैं लेकिन इस बात में कोई सच्चाई नहीं है। नैचुरल लुक और चमकदार चेहरे के लिए टिंटेड मॉइश्चराइजर पुरुषों के लिए सबसे अच्छा विकल्प होता है। यह धूप से बचाने के साथ ही त्वचा को मुलायम भी रखता है। 

लड़के साबुन से चेहरा धोते हैं
लड़को को लेकर सबसे बड़ा मिथ ये है कि वो साबुन से भी चेहरा धो लेते है लेकिन ऐसा नहीं है आजकल पार्रल में जितनी लड़कियां दिखती हैं लड़कों की संख्या भी उतनी ही देखी जा रही है।
 
 
 

Related Articles

Back to top button