मनोरंजन

साहो के मेकर्स पर लगा आरोप, आर्ट‍िस्ट ने कहा- ये आर्टवर्क चोरी का है

मल्टीस्टारर फिल्म साहो रिलीज के साथ ही मुसीबत में फंस गई है. फिल्म के एक गाने में मौजूद सीन पर बेंगलुरू के कंटेपररी आर्ट‍िस्ट शिलो शिव सुलेमान ने उनके आर्टवर्क को चुराने का आरोप लगाया है. अब उनके सपोर्ट में एक्ट्रेस लीजा रे ने भी जमकर साहो के मेकर्स को फटकार लगाई है.

लीजा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ओरिजिनल आर्टवर्क और साहो के गाने के उस सीन की फोटो शेयर की है. इस फोटो के साथ उन्होंने लंबा चोड़ा पोस्ट लिखकर इस काम को गलत बताया है. उन्होंने लिखा, ”क्या क्रिएटिविटी है? क्या आर्ट है? ये आता कहां से है? हम जानते हैं कि ये क्या नहीं है? ये आपका सोशल स्टेटस नहीं है. ये आपका जॉब टाइटल नहीं है. ये आपका अपीयरेंस नहीं है.”

उन्होंने अपने पोस्ट में आर्ट‍िस्ट शिलो का जिक्र किया है. लीजा ने कहा कि जब वे अपनी किताब को लिखने के दौरान सेल्फ-डाउट और दूसरी बहुत सारी चीजों से गुजर रही थीं, उस वक्त वे शिलो शिव सुलेमान के काम को निहारा करती थीं जिससे उन्हें प्रेरणा मिलती थी.

लीजा ने साहो के मेकर्स पर नाराजगी जताते हुए लिखा कि ये सरासर चोरी है. साहो के प्रोडक्शन टीम को इस आर्टवर्क के क्रिएटर से इजाजत लेनी चाहिए थी या फिर उन्हें कोलाबोरेशन या क्रेडिट ऑफर करते. उन्होंने लिखा कि निर्माता (क्रिएटर्स) जो भी बनाते हैं वह लंबे समय तक चलता है और कीमती होता है. लीजा ने साहो मेकर्स पर तंज कसते हुए कहा कि “कोई चोर आपके घर में घुस जाए और आपकी सबसे कीमती चीज उठाकर ले जाए तो कैसा लगेगा?”

बात करें फिल्म साहो की तो ये 350 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनी है. साहो को दर्शकों से मिले-जुले रिस्पॉन्स मिल रहे हैं. प्रभास और श्रद्धा कपूर स्टारर साहो में एक्शन सीक्वेंस ने दर्शकों को बहुत इंप्रेस किया है. सुजीत के निर्देशन में बनीं साहो में प्रभास, श्रद्धा के अलावा नील नितिन मुकेश, महेश मांजरेकर, मंदिरा बेदी, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडे भी अहम भूमिका में हैं.

Related Articles

Back to top button