दिल्लीराजनीति

विधानसभा का स्पेशल सेशन 9 और 10 को

एजेंसी/ msid-52578877,width-400,resizemode-4,Arvind-Kejriwalसीएम अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई दिल्ली कैबिनेट की मीटिंग में तय किया गया है कि 9 और 10 को दिल्ली विधानसभा का स्पेशल सेशन बुलाया जाएगा। आम लोगों से जुड़े अहम मसलों पर चर्चा करने के लिए यह बैठक बुलाई जा रही है। इसमें दिल्ली में साफ-सफाई की खराब हालत पर भी चर्चा होगी।

मौसम विभाग ने अच्छी बारिश होने का अनुमान लगाया है और मॉनसून सीजन की चुनौतियों के लिए सरकार पूरी तैयारी कर रही है। हालांकि, सरकार की चिंता दिल्ली में साफ-सफाई को लेकर है और दो दिन के स्पेशल सेशन में इस मसले पर खास चर्चा की जाएगी।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने सफाई की बदहाल स्थिति को लेकर ट्वीट किया कि दिल्ली विधानसभा का सेशन अगले हफ्ते होगा, जिसमें चर्चा की जाएगी कि कैसे बीजेपी के शासन वाली एमसीडी में करप्शन और मिस-मैनेजमेंट के चलते पूरी दिल्ली कूड़े के ढेर में तब्दील हो रही है। लोग परेशान हैं। 

सीएम ने कहा कि दिल्ली में डेंगू की रोकथाम के लिए दिल्ली सरकार ने बेहतरीन काम किया है। एमसीडी को भी आम लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करना चाहिए।

दिल्ली में अगले साल एमसीडी के चुनाव होने हैं और इन चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तैयारी कर रही है। सेशन के दौरान ‘आप’ विधायक राखी बिड़ला को डिप्टी स्पीकर भी चुना जाएगा।

Related Articles

Back to top button