ज्ञान भंडार

विपासना बीमार या बहाना, मेडिकल करने डेरे पहुंची डॉक्टरों की टीम

सिरसा : डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना इंसां ने मंगलवार को पंचकूला पुलिस की जांच में शामिल न होकर स्वास्थ्य खराब होने का मेडिकल भेजा था। बुधवार दोपहर पुलिस टीम और डॉक्टरों का एक पैनल विपासना का मेडिकल करने के लिए डेरा सच्चा सौदा पहुंचा। पुलिस यह देखना चाहती थी कि क्या विपासना सही में बीमार है या बहाना बना रही है। जांच के बाद विपासना को अस्थमा की शिकायत मिली है। सिरसा के सिविल सर्जन गोविंद गुप्ता द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक छाती रोग विशेषज्ञ सतेंदर सिंह, हड्डी रोग विशेषज्ञ पवन कुमार और स्त्री रोग विशेषज्ञ सोनिया का एक पैनल विपासना की जांच करने डेरा गया था।

इस डॉक्टरी पैनल के साथ सिटी थाना एसएचओ रामसिंह बिश्नोई, सदर थाना एसएचओ दिनेश कुमार और सीआई पुलिस डेरा सच्चा सौदा पहुंची थी। डॉक्टरों की टीम ने विपासना की मेडिकल जांच की। सिविल सर्जन ने बताया कि जांच में विपासना को अस्थमा की शिकायत मिली है। इससे पहले सिरसा पुलिस कर चुकी है विपासना से पूछताछ गौरतलब है कि इससे पहले सिरसा पुलिस विपासना से पूछताछ कर चुकी है। हालांकि इस पूछताछ में पुलिस को अभी तक कुछ ठोस सबूत नहीं मिले थे।
विपसना को फिर से भेजा समन, आज हो सकती है पेश

डेरा सच्चा सौदा के समूचे घटनाक्रम में अहम कड़ी बनी डेरा की चेयरपर्सन विपसना इंसा अभी तक पुलिस की जांच से बचती आ रही है। पूरे घटनाक्रम के दौरान विपसना अभी तक केवल एक बार ही पुलिस के समक्ष पेश हुई है। जिसके चलते एसआईटी ने दो दिन पहले विपसना को नोटिस भेजा था लेकिन तबीयत खराब होने का हवाला देकर वह मंगलवार को पंचकूला में पेश नहीं हुई। जिसके चलते एसआईटी ने आज फिर से विपसना को फिर से समन किया है। माना जा रहा है कि बृहस्पतिवार को पंचकूला पुलिस हनीप्रीत के रिमांड के अंतिम दिन हनीप्रीत व विपसना इंसा को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर सकती है।

Related Articles

Back to top button