ज्ञान भंडार

कांग्रेस नहीं छोड़ेंगी रीता बहुगुणा जोशी

msid-52352169width-400resizemode-4rita-bahuguna-joshi-bcclNEW DELHI: UP विधानसभा चुनाव से पहले CONGRESS को बड़ा झटका लग सकता है। खबर है कि सीनियर कांग्रेस नेता और कभी गांधी परिवार की करीबी रही रीता बहुगुणा जोशी की BJP में शामिल हो सकती हैं।

 लखनऊ के कैंट से विधायक रीता बहुगुणा जोशी को हाल में कांग्रेस में हुए फेरबदल में दरकिनार कर दिया गया था उन्हें पार्टी ने कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी है जिससे वो खफा है।
रीता बहुगुणा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा में भी कहीं नजर नहीं आई, माना जा रहा है कि वो नाराज हैं और बीजेपी का दामन थाम सकती है। हालांकि रीता बहुगुणा जोशी ने अब तक इस मामले पर चुप्पी साध रखी है।
विजय बहुगुणा बोले- बीजेपी में नहीं जा रही बहन 
उत्तराखंड में कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी के साथ आने वाले विजय बहुगुणा ने अपनी बहन के बीजेपी में जाने की खबरों को गलत बताया है। विजय बुहुगुणा ने कहा, ‘ये सिर्फ अफवाहें हैं, इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है।
 
कांग्रेस की यूपी प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुकी हैं रीता 
67 वर्षीय रीता उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हेमवती नदंन बहुगुणा की बेटी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम विजय बहुगुणा की बहन हैं। वे कांग्रेस की यूपी प्रदेश अध्यक्ष और महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रह चुकी हैं। 2014 में उन्होंने लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन वे हार गई थीं। राजनीति में आने से पहले वे इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हिस्ट्री पढ़ाती थीं। रीता बहुगुणा जोशी बसपा अध्यक्ष मायावती के खिलाफ विवादित बयान देने के लिए जेल भी जा चुकी हैं।
 

Related Articles

Back to top button