स्पोर्ट्स

विराट कोहली कभी नहीं तोड़ सकते धोनी की कप्तानी का ये रिकाॅर्ड

इस समय एशिया कप की सिरीज चल रही है और सुपर-4 के मुकाबले चल रहे है आपको बता दे सुपर-4 के मुकाबले में भारत ने पहले ही 2 मैच जीतकर फ़ाइनल में प्रवेश कर लिया है! लेकिन कल सुपर-4 के हुए मुकाबले में सभी को बड़ा हैरान हुआ जब मैदान पर टास करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी उतरे! और महेंद्र सिंह धोनी आते देखकर सभी लोग हैरान हो गए! दो साल पहले ही कप्तानी को अलविदा कहने वाले धोनी को फिर से एक बार टीम इंडिया को कप्तानी करते हुए देखकर उनके फैन्स बहुत ही उत्साहित हो गए।
विराट कोहली कभी नहीं तोड़ सकते धोनी की कप्तानी का ये रिकाॅर्ड
दरअसल इस मैच में टास को उछालते समय धोनी ने कप्तान के तौर पर ऐसी पायदान को क्रॉस किया जो कि पहले किसी कप्तान के खाते में नहीं आई, आपको बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी ने पूरे 696 दिनों बाद ही टीम इंडिया की कप्तानी संभाली,आखिरी मैच उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2016 में कप्तानी की थी, जो कि उनका 199 वा वन डे मैच था, लेकिन कल उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे कप्तान बन गए जिन्होंने 200 वनडे मैचो में कप्तानी की है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि उपरोक्‍त के अतिरिक्‍त आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग ने 230 मैचो में कप्तानी की है और दुसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के स्टेमन फ्लेमिंग तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने पहुंचे है, लेकिन धोनी ने जो रिकार्ड अपने नाम किया है वह है विकेट कीपर रहते हुए 200 वनडे मैच की कप्तानी करने वाले वह एह मात्र ऐसे खिलाड़ी है, उसके बाद दुसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स जिन्होंने विकेटकीपर के तौर पर 103 मैचो में कप्तानी की है, यह रिकार्ड बनाकार धोनी ने अपने प्रशंषको का मान मोह लिया,कल हुए मैच में अफगानिस्तान और भारत के सुपर मुकाबले में मैच टाई हो गया दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आये तो हमारे पेज को लाइक व् शेयर करे।

Related Articles

Back to top button