अजब-गजब

विशालकाय अजगर के साथ रोजाना रात में ऐसा काम करती है ये लड़की

इस दुनिया में कई सारे जानवर प्रेमी लोग है जिन्हे खतरनाक जानवरों से भी डर नहीं लगता है. हम आपको आज एक ऐसी ही लड़की के बारे में बता रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. ये लड़की जो लंदन की रहने वाली है. 21 साल की लड़की ने अपने घर में एक ऐसे खतरनाक जीव को पाल रखा है, जिसे देखकर ही लोगों की सांसें अटक जाती हैं. जी हां… आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस जानवर की वजह से लोग उस लड़की के घर जाने से भी कतराते हैं.

जानकारी के लिए बता दें इस लड़की ने अपने घर में एक 16 फीट लंबे बरमीस पायथन को पाल रखा है. सुनकर हैरान हो गए ना लेकिन ये सच है और सोशल मीडिया पर इस लड़की की कई सारी फोटोज भी तेजी से वायरल हो रही है. इस लड़की ने तो अपने घर में ही सांपों का कलेक्शन बनाकर रखा है और उसके इस कलेक्शन में बोआ कोंस्ट्रिक्टर, इलस्ट्रिअस पायथन और ब्लड पायथन शामिल हैं. ये लड़की अभी वेटरनरी नर्स की पढ़ाई कर रही हैं और इसी के जरिए उसे जानवरों से प्यार हो गया था. लड़की ने इस बारे में बताया कि, ‘उन्होंने पहली बार 6 साल की उम्र में सांप देखा था और तभी से उन्हें सांपों से इतना लगाव हो गया कि आज तक वह उनके साथ ही रह रही हैं.’

आपको बता दें ये लड़की पायथन के साथ सो भी जाती हैं. इस बारे में उनका कहना है कि उन्हें पायथन के साथ सोने में बहुत आराम महसूस होता है. जी बताती हैं कि, ‘सांप कभी भी बिना गलती के आपको परेशान नहीं करते हैं और न ही आपको मारने आते हैं. वो तो बड़े उत्सुक प्राणी होते हैं.’ जानकारी के मुताबिक जी के पास जो सबसे बड़ा सांप है, वो बरमीस पायथन ही है जिसकी लम्बाई करीब 16 फीट है और उस पायथन का वजन 28 किलो है. इस लड़की का ये पायथन महीने में सिर्फ एक बार 3-6 किलो खरगोश का गोश्त खाता है और इसके अलावा वो चूहे भी खाता है.

Related Articles

Back to top button