व्यापार

वीडियो स्ट्रीमिंग नेटफ्लिक्स के शेयर हुए धड़ाम, सतर्क हुए निवेशक

सैक्रेड गेम्स सीरीज को लेकर चर्चा में वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स के शेयरों में मंगलवार को भारी गिरावट देखने को मिली. मंगलवार को कंपनी के शेयर 14 फीसदी गिर गए. पिछले दो सालों में कंपनी के शेयरों में यह सबसे बड़ी गिरावट थी. इसके लिए कम सब्सक्राइबर्स का जुड़ना कारण बताया जा रहा है.

वीडियो स्ट्रीमिंग नेटफ्लिक्स के शेयर हुए धड़ाम, सतर्क हुए निवेशकरॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक फुटबॉल विश्वकप और कोई नई सीर‍ीज नहीं आने की वजह से नेटफ्ल‍िक्स के सब्सक्राइबर्स कम हुए हैं. जहां वॉल स्ट्रीट नेटफ्ल‍िक्स के वैश्व‍िक भव‍िष्य को लेकर सकारात्मक है. वहीं, दूसरी तिमाही में कम सब्सक्राइबर्स की वजह से इसके भविष्य में ग्रोथ करने पर चिंता जताई जा रही है.

यही वजह है कि 6 ब्रोकरेज ने कंपनी के शेयर के अपने प्राइज टारगेट्स को कम कर दिया है. एनालिस्ट जस्ट‍िन पैटरसन ने कहा कि दूसरी तिमाही में नेटफ्लिक्स ने कई तरह का कॉन्टेंट पेश तो किया, लेकिन इसमें कुछ ऐसा नहीं था जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया हो.

बता दें कि भारत में भी नेटफ्ल‍िक्स ने अपनी ऑरिजनल सीरीज लानी शुरू कर दी है. सैक्रेड गेम्स उसकी ऐसी ही एक सीरीज है. इस सीरीज को लेकर काफी विवाद भी खड़ा हुआ है. सैक्रेड गेम्स नाम की इस सीर‍ीज में बॉलीवुड अभ‍िनेता सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दिकी समेत अन्य शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button