जीवनशैली

शादी के सालों बाद भी कहते हैं वही पहली रात वाला आनंद, तो जरुर अपनाये ये उपाय

आज के समय में हर पुरुष की इच्छा होती है कि उसकी पत्नी सुंदर व गुणवान हो तथा हर स्त्री की इच्छा होती है कि उसका पति सुंदर, गठीला, सेहतमंद तथा शक्तिशाली हो। इसके अतिरिक्त दोनों की यह इच्छा होती है हमारे आनन्दमय आपसी संबंधों द्वारा स्वस्थ, बुद्धिमान तथा सुंदर संतान पैदा करके अपनी वंश को आगे बढ़ाते हुए सफल वैवाहिक जीवन बिताएं।

वैसे देखा जाए तो पति-पत्नी के वैवाहिक जीवन की शुरुआत, जब उनकी पहली रात होती है तभी शुरू हो जाती है क्योंकि इस रात को पति-पत्नी के बीच में सेक्स संबंध स्थापित हो जाता है, जिससे उनके बीच एक अटूट रिश्ता कायम हो जाता है जो मृत्यु तक बना रहता है।मनुष्यों को जीने के लिए जिस प्रकार से की आवश्यकता होती है ठीक उसी प्रकार से वैवाहिक जीवन में पति-पत्नी को सेक्स की आवश्यकता होती है। सेक्स व्यक्ति के जीवन को पूरी तरह से प्रभावित करता है क्योंकि इसके बिना उसका जीवन ठीक उसी प्रकार से होता है जिस प्रकार से एक पहिए की गाड़ी।

हम जानते हैं एक पहिए से गाड़ी चल नहीं सकती है ठीक उसी प्रकार से जीवन को सुखपूर्वक जीने के लिए पति-पत्नी दोनों को एक-दूसरे की आवश्यकता पड़ती है। पति-पत्नी के जीवन को प्रभावित करने वाले अनेक कारण होते हैं। इनमें से किसी बड़े कारण का पता लगाया जाए तो पता चलेगा कि सेक्स समस्या वैवाहिक जीवन को बहुत अधिक प्रभावित करती हैं। विवाह करने के बाद सेक्स संबंध एक आवश्यकता बन जाती है। इसी के द्वारा ही पति-पत्नी के संबंध गहरे होते हैं। इसी गहरे संबंध की वजह से ही परिवार की नींव मजबूत होती है|

बेहतर सेक्स लाइफ पाने के लिए सबसे जरूरी होता है पति पत्नी के संबंधों में रोमांच का होना. लेकिन काफी लोग अपने पार्टनर को पूरी संतुष्टि नहीं दे पाते. अक्सर देखा जाता है शादी के कुछ साल बाद पति-पत्नी के संबंधों में रोमांस खत्म होने लगता है जिससे उनके रिश्ते में दरार पड़ने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे आयुर्वेदिक नुस्खों के बारे में बता रहे हैं जो आपकी सेक्स लाइफ को रोमांचक और खुशनुमा बना देंगे|तो आइये जानते है क्या है वो घरेलू उपाय

अश्वगंधा

बेहतरीन सेक्स लाइफ के लिए अश्वगंधा किसी वरदान से कम नहीं होता है.|अगर आप अश्वगंधा के साथ लाल चंदन, लौंग, सेंधा नमक को बराबर मात्रा में मिलाकर नित्य इसका सेवन करते हैं तो इसके प्रयोग से जननांगों में रक्त प्रवाह बढ़ जाता है. इससे स्पर्म काउंट और वीर्य भी अच्छी मात्रा में बनता है और ये सम्बन्ध बनाने के दौरान होने वाली थकान के लिए यह खत्म करता है इस  घरेलू नुस्खे अपनाकर आप शादी के सालों बाद भी भरपूर सेक्स का मजा ले सकते हैं.

मसाले

शादीशुदा जिंदगी का मजा लेने के लिए इलायची, लौंग, दालचीनी और काली मिर्च जैसे मसालों का सेवन जरूर करना चाहिए. इलायची में एक अनोखा गुण होता है जो आपके शरीर को गर्म रखता है इसके अलावा ये सभी मसालें मूड बढ़ाने और यौन उत्तेजना उत्पन्न करने में बहुत मदद करते है.

अर्जुन पेड़ की सफेद छाल

अर्जुन पेड़ की सफेद छाल का पाउडर बनाकर प्रतिदिन रात को आधा चम्मच दूध के साथ सेवन करना चाहिए. इसके सेवन से कामेच्छा बढ़ती है. इस पाउडर के लगातार 3-4 सप्ताह के प्रयोग से आप के अंदर एक नई ऊर्जा देखने को मिलेगी और आप अपने पार्टनर को आसानी से खुश कर पाओगे.

Related Articles

Back to top button