टॉप न्यूज़ब्रेकिंगराष्ट्रीय

शिरडी में देखें साईं बाबा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है ये तस्वीर

महाराष्ट्र के शिरडी में साईं बाबा के दिखाई देने की अफवाह के चलते दर्शन के लिए लोगों की भीड़ बढ़ गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बुधवार रात से ही मंदिर के कपाट बंद नहीं हुए हैं। यहां भक्तों का आना लगातार जारी है। लोगों का दावा है कि मंदिर की एक दीवार पर साईं बाबा की तस्वीर उभर आई है। जैसे ही यह अफवाह फैली साईं के दर्शनों के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कहा जा रहा है कि बाबा ने भक्तों को दर्शन दिए हैं। शिरडी में देखें साईं बाबा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है ये तस्वीर

मालूम हो कि महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शिरडी में साईं बाबा का मंदिर है। इस मंदिर में रोजाना देश-विदेश से लगभग 25 हजार श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आते हैं। बुधवार रात को यह अफवाह फैल गई कि मंदिर की एक दीवार पर साईं बाबा का चेहरा उभर आया है। जिसके बाद श्रद्धालु वहां पहुंचने लगे। कुछ श्रद्धालु ऐसे भी आए जो भावुक होकर रोने लगे। 

बुधवार के बाद गुरुवार और शुक्रवार को मंदिर में बड़ी तादाद में श्रद्धालु जमा हुए। जिसकी वजह से मंदिर का दरवाजा बंद नहीं हुआ है। श्रद्धालु ना केवल दर्शन कर रहे हैं बल्कि तस्वीरें खींचने के साथ ही वीडियो भी बना रहे हैं। बता दें कि शिरडी में साईं बाबा के भक्तों की विशाल जनसंख्या है। यहां साईं बाबा की मूर्ति सोने के सिंहासन पर स्थापित है। मंदिर परिसर 200 वर्ग मीटर में फैला हुआ है।

शिरडी के साईं बाबा एक आध्यात्मिक गुरु थे जिनको भक्त फकीय या सतगुरू कहकर बुलाते थे। उनके हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदायों के थे। जबकि यह साफ नहीं है कि वह असल में हिंदू थे या मुस्लिम। माना जाता है कि उनका जन्म 28 सितंबर 1836 को हुआ था। इसलिए हर साल 28 सितंबर को साईं का जन्मोत्सव मनाया जाता है। 16 साल की उम्र में वह शिरडी आए थे।

Related Articles

Back to top button