उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्ड

श्री श्री रविशंकर बोले ‘मुसलमान हिंदुओं को गिफ्ट कर दें अयोध्या की विवादित जमीन’

अयोध्या मामले को लेकर मैत्रीपूर्ण समझौते की बात चल रही है। दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने का प्रयास कर रहे आर्ट ऑफ लिविंग के फाउंडर श्री श्री रविशंकर मंगलवार को वाराणसी पहुंचे। उन्होंने यहां कहा कि मुसलमानों को अयोध्या की विवादित जमीन हिंदुओं को मंदिर बनाने के लिए उपहार स्वरूप दे देनी चाहिए।श्री श्री रविशंकर बोले 'मुसलमान हिंदुओं को गिफ्ट कर दें अयोध्या की विवादित जमीन'

श्रीश्री रविशंकर की तरफ से आयोजित किए गए संत समागम में उन्होंने कहा कि मुसलमानों को चाहिए कि वह विवादित जमीन का टुकड़ा हिंदुओं को उपहार दे दें और कोर्ट केस वापस ले लें, यह दोनों के लिए अच्छा रहेगा। श्री श्री ने कहा कि बदले में हिंदुओं को उस जमीन के बाद उतनी ही जमीन मुसलमानों को उपहार दे देनी चाहिए, जहां वे मस्जिद बना सकें। 

सतुआ बाबा आश्रम  के मुख्य पुजारी संतोष दास ने कहा कि इस समागम में पूरे देश से आए हिंदू धार्मिक प्रमुखों ने हिस्सा लिया। समागम में मुसलमान, सिख और ईसाई धर्म के प्रमुखों को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वे नहीं पहुंचे। 

उन्होंने आरोप लगाया कि कि इससे साफ है कि वे खुद को इस देश का हिस्सा नहीं मानते हैं और किसी भी तरह का समझौता नहीं चाहते हैं। यहां झगड़े का कोई सवाल ही नहीं यह राम जन्मभूमि  है। श्री श्री की सोच सकारात्मक है। गौरतलब है कि श्री श्री रविशंकर काफी समय से अयोध्या विवाद का समाधान करने की कोशिश में जुटे हैं।

इससे पहले अपने सत्संग के लिए मंगलवार को वाराणसी के रास्ते गोरखपुर पहुंचे आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापकश्री श्री रविशंकर ने सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। गोरखनाथ मंदिर परिसर में हुई इस मुलाकात के दौरान श्री श्री रविशंकर और सीएम योगी ने बंद कमरे में करीब आधे घंटे तक गंगा के प्रदूषण समेत तमाम मुद्दों पर गंभीर चर्चा की। इसके बाद श्री श्री ने करीब 10 मिनट तक श्रद्धालुओं से भी संवाद किया। 

Related Articles

Back to top button