ज्ञान भंडार

सऊदी अरब की इस खुबसूरत राजकुमारी के सामने फेल है बॉलीवुड हसीनाएं, देखें चुनिंदा तस्वीरें…

सउदी अरब मध्यपूर्व मे स्थित एक सुन्नी मुस्लिम देश है। सऊदी अरेबिया जो अधिकारिक रूप से किंगडम ऑफ़ सऊदी अरेबिया के नाम से जाना जाता है, पश्चिमी एशिया का यह एक अरब राज्य है|खाड़ी देशों के एक धनी देश सऊदी अरब में हर शख्स करोड़पति है। यहां के लोगों के पास बेशुमार पैसा है। लेकिन आपको बता दें कि इस देश में बेशुमार पैसा तो खूब है लेकिन यहां खूबसूरती भी लाजवाब है। आप को बता दें कि सऊदी अरब की महिलाएं बला की खूबसूरत होती हैं।

ऐसे में सऊदी अरब की राजकुमारी अमीरा अल तवील इतनी खूबसूरत है कि उनके आगे सभी देशों की राजकुमारियां फेल नजर आती हैं। आपको बता दे इस राजकुमारी का चेहरा जितना खुबसूरत है उतना ही खुबसूरत इनका दिल भी है |आपको बता दें कि सऊदी अरब की खूबसूरत राजकुमारी अमीरा अल तवील की शादी अरब के सबसे धनी राजकुमार अल वालीद बिन तालाल से हुई है।फॉरेन से उच्च शिक्षा प्राप्त अमीरा अल तवील दुनियाभर के सामाजिक कार्यों से जुड़ी हुई हैं।

राजकुमारी अमीरा दुनियाभर की महिलाओं की सशक्तिकरण हेतु बढ़ चढ़कर मदद करती हैं। आपको बता दे की साउदी की ये रानी महिलाओ की शिक्षा दीक्षा के लिए सालाना 2 करोड़ से ज्यादा खर्च करती है अब तक केवल महिलाओ की उन्नति के लिए इन्होने 77 देशो का दौरा भी किया है|

राजकुमारी अमीरा अभी 33 साल की है और काफी खूबसूरत हैं। खूबसूरत होने के साथ-साथ वे काफी पावरफुल भी है। वे अल-वलीद-बिन तलाल फाउंडेशन की चेयरपर्सन है। और सिलाटेक ग्रुप की बोर्ड ऑफ ट्रस्टी है।

राजकुमारी अमीरा का जन्म 6 नवंबर 1983 में रियाद, सउदी अरब में हुआ था। उनके पिता ऐदान बिन नैयफ अल तवील है। इनके पिता का तलाक हो चुका हैं और ये अपने पापा और दादा-दादी के साथ रियाद में रहती है।

आपको बता दे की साउदी अरब विश्वा का ऐसा देश है जिसका कानून इतना सख्त है की लोग सऊदी के कानून से बहुत डरते है ये अल-वालीद बिन तलाल फाउंडेशन की उपाध्यक्ष है और सिलटेक बोर्ड की सदस्य भी हैं. इन्होने न्यू हेवन विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री प्राप्त की है

प्रिंसेस अमीरा इन दिनो चैरिटी पर काफी ध्यान दे रही हैं। वे सोशलवर्क में अपना ज्यादा से ज्यादा समय बिताती है।ऐसा नहीं है कि प्रिंसेस अमीरा खूब ग्लैमरस है और वेस्टर्न स्टाइल फॉलो करती है। वे अपने देश का कल्चर भी बखूबी फॉलो करती हैं पर ग्लैमर के साथ उन्हे काफी जगहों पर ग्लैमरस ट्रेडिशनल स्टाइल को फालो करते हुए देखा जा सकता है।

आपको बता दे की साउदी की यह राजकुमारी एक मानवतावादी श्रंखला संघठन की अध्यक्ष भी है. उनका मानना है की देश में सभी को मिल जूल कर रहना चाहिए साथ ही आदमी को आदमी के काम आना चाहिए यही मानवता है उनको मुल्क की सबसे अमीर राजकुमारियों में माना जाता है उनके कई गजो में खुद की जागीर भी है.

अरब की प्रिंसेस है और लक्जरी लाइफ न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। अरब की इस खूबसूरत प्रिंसेस की लाइफ भी काफी लक्जरी है। और वे आम औरतो से अलग स्टाइल फॉलो करती हैं। वे कार चलती है, हायर एजुकेटेड है।

Related Articles

Back to top button