मनोरंजन

सच्ची घटनाओं पर बनी थीं ये डरावनी फिल्में, मजबूत कलेजे वाले ही देखें

सच्ची कहानी पर आधारित फिल्में काफी डरा देने वाली होतीं हैं। ये फिल्में तब और खौफनाक लगती हैं जब दर्शक को पता चलता है कि ऐसा किसी के साथ घटित हो चुका है। हॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनीं हैं जो सच्ची घटना पर आधारित थीं।

‘द ब्लेयर विच प्रोजेक्ट’
1999 में की ये अमेरिकन हॉरर फिल्म भी बेहद डरावनी थी। जिसमें एक रीयल इवेंट को आधार बनाया गया था। इसमें तीन युवा फिल्ममेकर छात्र काली पहाड़ी में छिपते वक्त गायब हो जाते हैं। इसके बाद उनका कोई अता पता नहीं चलता। बाद में इन युवाओं के कुछ वीडियो और साउंड एक्यूपमेंट वहां पाए जाते हैं। जिनके आधार पर पुलिस उनको तलाशती है। एक साल बाद इनके फुटेज रिकवर्ड किए जाते हैं।

‘पैरानार्मल एक्टिविटीज’
2007 में रिलीज इस अमेरिकन सुपरनेच्युरल हॉरर फिल्म को ऑरेन पेली ने डायरेक्ट किया था। ये एक ऐसे यंग कपल की कहानी थी जो अपने घर में सुपरनेच्युरल एक्टिविटीज का अनुभव करते हैं। ये कपल अपना घर छोड़ने की बजाए अपने साथ घट रहीं इन घटनाओं को कैमरे में कैद करने का निर्णय लेता है। इस जोड़े के साथ घटने वाली घटनाओं को देखकर हर कोई चकित हो सकता है और उसके मन में डर भी पैदा हो सकता है।

‘द एक्सोरिस्ट’
1973 में रिलीज इस हॉलीवुड फिल्म ने बड़े-बडों के रौंगटे खड़े कर दिए थे। फिल्म को विलियम फ्रिडकिन ने निर्देशित किया था। फिल्म विलियम पीटर ब्लैटी के इसी नाम से लिखे उपन्यास पर आधारित थी। फिल्म एक ऐसे व्यक्ति पर केंद्रित थी जिसमें आत्मा घर कर जाती है और उसे छुड़ाने के लिए प्रीस्ट पूरे प्रयास करते हैं। फिल्म के कई दृश्य काफी डरावने और वॉयलेंट थे। कई दृश्य ऐसे थे जिसे देख कलेजा बाहर आ जाता।

साइलेंट हाउस
अभिनेत्री एलिजाबेथ ओल्सेन की डेब्यू फिल्म एक महिला की अलौकिक ताकतों के साथ व्यथित अनुभव की कहानी कहती है जब वह अपने घर के अंदर फंस जाती है। ये कहानी उरुग्वे में हुई एक घटना पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन युगल जोड़ी क्रिस केंटिस और लॉरा लाउ ने किया था।

Related Articles

Back to top button