State News- राज्य

सड़क पर दिखा अतिक्रमण तो चढ़ा कलक्टर का पारा

phpThumb_generated_thumbnail (21)सीकर. जाट बाजार में महिला दिवस की रैली को रवाना करने के बाद क्षेत्र में अतिक्रमण को देखकर कलक्टर एलएन सोनीतैश में आ गए। उन्होंने अव्यवस्था के लिए व्यापारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई। कलक्टर ने स्वयं आगे आकर व्यापारियों द्वारा सड़क के आगे तक रखा सामान उठाया और उसे साइड में किया। अचानक की गई कार्रवाई का कुछ व्यापारियों ने विरोध भी जताया। इसके बाद कुछ व्यापारी व्यापार संघ के पदाधिकारियों को लेकर कलक्टर के पास पहुंचे। वहां बैठक में समझाया गया कि अतिक्रमण के कारण अव्यवस्थाएं पनपती है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इधर, व्यापारियों ने भी बिना भेदभाव के कार्यवाही की जाने की बात रखी और अतिक्रमण हटाने से पहले उन्हें सूचित करने की मांग रखी।

इधर, सुबह जब कलक्टर द्वारा जाट बाजार व तबेले के पास अतिक्रमण हटाया जा रहा था तो व्यापारियों में हड़कंप मच गया। हालांकि इस दौरान कलक्टर भी सख्त दिखे और व्यापारियों पर झल्लाए। वे बाहर रखे सामान को पैरों से हटाते हुए आगे बढ़ते गए और व्यापारियों को जमकर कोसा। इस दौरान उन्होंने एक कार वाले की चाबी भी छीन ली। हालांकि बाद में लौटा दी। चैंबर में हुई बैठक में कलक्टर ने व्यापार मंडल प्रतिनिधियों से अतिक्रमण की समस्या पर चर्चा की और नसीहत दी। इस पर प्रतिनिधियों ने भी व्यापारियों से समझाइश करने की बात कही। इस दौरान व्यापार संघ के अध्यक्ष चंद्रभान गोयल व रुघजी चौधरी सहित विभिन्न पदाधिकारी मौजूद थे।स्टेशन व जाट बाजार में उलझे व्यापारी : कलक्टर की बैठक के बाद जब व्यापार मंडल के पदाधिकारी समझाइश के लिए निकले तो स्टेशन रोड व जाट बाजार के कुछ व्यापारियों ने एतराज जताया। उनका आरोप था कि कार्रवाई के दौरान व्यापारियों के साथ भेदभाव हो रहा है।

बिना अनुमति डिलीवरी प्वाइंट पर कार्रवाई

तापडिया बगीची स्थित सोमनाथ त्रिहन की गली व लुहारू स्टैंड पर व्यावसायिक उपयोग में घरेलू सिलेंडरों का उपयोग हो रहा था। मौके से चार सिलेंडर जब्त किए गए। कलक्टर ने दुकानदारों को व्यवसायिक कनेक्शन लेकर नॉन डॉमेस्टिक सिलेंडर काम में लेने की हिदायत दी और कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बाद लुहारू बस स्टेण्ड के सामने होम डिलीवरी का प्वाइंट बिना अनुमति मिला। इस पर जिला रसद अधिकारी सीकर को संबंधित गैस वितरक से स्पष्टीकरण लेकर बिना अनुमति के संचालित डंपिंग प्वाइंटों पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button