उत्तराखंडराज्य

सपा के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप रावत ने बताया, बेरोजगारी चरम पर, पहाड़ों से पलायन जारी

हरिद्वार: समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह रावत ने कहा कि भाजपा सरकार की कथनी और करनी में अंतर है। सरकार ने जनता से जो वायदे किये थे उस पर वह खरा नहीं उतरी है। बेरोजगारी चरम पर है और पहाड़ों से पलायन जारी है। आगामी निकाय और लोकसभा चुनाव में सपा जनहित के मुद्दों को लेकर मैदान में उतरेगी।  

प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष रावत ने कहा कि प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों की तरह वर्तमान भाजपा सरकार आयोग-आयोग के माध्यम से अपने पांच साल पूरा करना चाहती है। भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात करने वाले मुख्यमंत्री को कार्यालय में पड़ी भ्रष्टाचार पर गठित भाटी और त्रिपाठी आयोग की रिपोर्ट जर नहीं आ रही है। किडनी कांड और एनएच 74 की जांच सीबीआइ को नहीं सौंपी जा रही है। 

उन्होंने कहा कि स्थायी राजधानी का प्रकरण को राज्य की घोषणा के समय पर अटल सरकार ने और अब राज्य सरकार की सरकारें लटका रही है। आर्थिक तंगी से जूझ रहे छोटे राज्य में दो राजधानी का विचार तर्कसंगत नहीं है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार की कानून व्यवस्था चरमरा गई है। दिनदहाड़े कचहरी प्रांगण में हत्या हो रही है। फिरौती का धंधा पनप रहा है। अल्पसंख्यक और दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। आज भी गन्ना मूल्य का 86.6 करोड़ बाकी है। अनुशासन के लिये पांच सदस्यीय अनुशासन समिति का गठन कर दिया गया है। प्रेस वार्ता में प्रदेश महासचिव डॉ राजेंद्र पाराशर, महानगर अध्यक्ष लव कुमार दत्ता, कपिल शर्मा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button