अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

सबसे बड़े मुस्लिम देश पर हमला, 35 सैनिक जिंदा जले

4bkb095ca4c030hrs1_800c450-copyनईदिल्ली: दक्षणी यमन में सेना और स्वयंसेवी बलों ने जवाबी कार्यवाही करते हुए सऊदी अरब के 35 सैनिकों को मार गिराया है।

सूत्रों का कहना है कि गुरुवार को यमनी सेना ने जिस सऊदी छावनी पर हमला किया वह पूरी तरह जल कर राख हो गई, साथ ही सऊदी अरब के 35 सैनिक मारे गए और दर्जनों घायल हुए हैं।
यमन के अल-मसीरा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार सऊदी सेना की एक टुकड़ी गुरुवार की सुबह यमन के दक्षिण में एक बड़ा हमला करने के लिए एकत्रित हुई थी, लेकिन इससे पहले कि सऊदी सेना कोई हमला कर पाती यमनी सेना और स्वयंसेवी बलों के जवानों ने सऊदी अरब की सेना पर हमला कर उनकी साज़िश को नाकाम बना दिया।
रिपोर्ट के अनुसार यमनी सेना और स्वयंसेवी बलों ने इस हमले के साथ ही एक बार  फिर अल-इक़राज़ क्षेत्र की अश्शजर पहाड़ियों और इसके उपनगरीय इलाक़ों को अपने नियंत्रण में ले लिया। यमनी सेना और स्वयंसेवी बलों की इस कार्यवाही में सऊदी गठबंधन को भारी जानी नुक़सान उठाना पड़ा है।
 दूसरी ओर अज़्ज़बाब प्रांत के अल-रबीअ क्षेत्र में मौजूद सूत्रों ने बताया है कि इस क्षेत्र में भी सऊदी गठबंधन सैनिकों की घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम बना दिया गया। जबकि गुरुवार को ही यमीनी सेना और स्वयंसेवी बल ने दक्षिण पश्चिमी सऊदी अरब के नजरान में स्थित सऊदी गठबंधन के सैनिकों के अड्डे पर मिज़ाइल से हमला किया है। अल-मसीरा टीवी के अनुसार नजरान में स्थित आले हम्माद व अन्य कुछ सऊदी ठिकाने भी यमनी मिज़ाइलों के हमलों का निशाना बनें हैं।
 

Related Articles

Back to top button