व्यापार

सरकार को झटका, बैंक खुद दे रहे नकली नोट

img_20161120120321

नईदिल्ली: जहां हर कोई बैंक से पैसे निकालने के लिए परेशान है वहीं 87 साल के बुजुर्ग निरोदया शनिवार को 2000 का एक नया नोट वापस करने गए

उनका आरोप है कि कुछ दिन पहले उन्होंने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में एक निजी बैंक से 10000 रुपये निकाले। बैंक ने 2000-2000 के इन नोटों में एक असली नोट की जगह उसकी फोटोकॉपी दे दी। चौंकाने वाली बात ये है कि जिस नोट को फोटोकॉपी बताया जा रहा है उसका नंबर उसी सीरीज का है जिसके बाकी नोट हैं।
Image result for नोट बंदी
 बुज़ुर्ग की बेटी नंदिता ने शनिवार को इस बात की शिकायत बैंक में दर्ज करायी लेकिन बैंक ने ये मानने से इंकार कर दिया कि ये नोट उनका है। इस मामले में बैंक की तरफ से अब तक कोई सफाई नहीं आयी है।
गौरतलब है कि पिछले शनिवार को भी कर्नाटक में एक शख्स ने एक किसान को 2,000 के जाली नोट थामे दिए थे, जो कि जांच में असली नोट की फोटोकॉपी पाई गई थी। चिकमंगलूर में अशोक नाम का किसान बाजार में प्याज बेच रहा था. वहां एक शख्स उनसे प्याज खरीदने आया और बदले में 2000 रुपये का नोट थमा गया।  उसने उन्हें बताया कि ये बैंक से जारी असली नए नोट हैं, लेकिन बाद में अशोक ने जब अपने दोस्तों को वह नोट दिखाया, तो पता चला कि यह असली नोट की फोटो कॉपी है और इसके किनारों को काटा गया है।
 

Related Articles

Back to top button