उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़

सरहद पर पाकिस्तान की शैतानी हरकत, एक जवान शहीद, 6 जख्मी

pak-firingश्रीनगर (13 नवंबर):सरहद पर पाकिस्तान की शैतानी हरकत थमने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ के लिए लगातार एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा के साथ सटे कुपवाड़ा जिले के अग्रिम इलाकों में की गई भारी गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि छह जांबाज जवान घायल हो गए। पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों व रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार के साथ तोप के गोले भी दागे।

इस दौरान एक गोला अग्रिम चौकी के पास आकर गिरा और इससे हुए जोरदार धमाके में गनर हर्षित शहीद हो गए। वहीं तीन जवान गनर मनोज कुमार, नायक संदीप कुमार और एस बदोरिया जख्मी हो गए। तीनों घायल जवानों को उपचार के लिए सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। शहीद जवान हर्षित भदौरिया राजस्थान के बांसवाड़ा के ठिकरिया गांव के रहने वाले थे।

इस दौरान चार मकान क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं, भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के दो निगरानी मोर्चे तबाह हो गए। सरहद पार से हो रही गोलाबारी के चलते केरन से बड़ी संख्या में लोगों ने निकटवर्ती सुरक्षित स्थानों की तरफ पलायन कर दिया है। कई लोगों ने अपने घरों के पास बने बंकरों में भी शरण ले रखी है।

 

Related Articles

Back to top button