मनोरंजन

सलमान खान की ये दोनो बहने हैं बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश, दूसरी वाली को तो आप जानते भी नही होंगे…

बॉलीवुड जगत के सबसे चर्चित परिवारों में से एक सलमान खान के घर में होने वाली छोटी से छोटी चीजें मीडिया के लिए सुर्खियां बन जाया करती है। अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले सलमान खान के पिता सलीम खान की बात करें तो वह भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। सलमान खान के दोनों भाई भी आज बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया से जुड़ चुके हैं। इसके साथ ही साथ सलमान खान की पूर्व भाभी मलाइका अरोड़ा खान भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अभिनय का प्रदर्शन करती हुई नजर आती हैं। परंतु आज हम आपको सलमान खान की दोनों बहनों के बारे में बताने वाले हैं जो कि बॉलीवुड की इस रंगीन दुनिया से तो जुड़ी हुई नहीं है। परंतु कई सारे मौके पर वह सलमान के साथ नजर आती है…

आपको शायद यह बात मालूम होगी कि सलमान खान की दो बहने हैं जिनका नाम अर्पिता और अलवीरा है। आपको बता दें कि अर्पिता और अलवीरा सलमान की सगी बहनें नहीं बल्कि उनके पिता के द्वारा गोद ली गई है। सलमान के माता-पिता ने छोटी सी उम्र में ही अर्पिता और अलवीरा को गोद लिया था। आज सलमान खान उनके भाई अरबाज खान और सोहेल खान अपनी बहन अर्पिता और अलवीरा को काफी ज्यादा प्यार किया करते हैं। अपनी बहन के प्रति उनका यह प्यार कई बार जगजाहिर हो चूका हैं।

बात अगर सलमान और अर्पिता की करें तो अर्पिता का सलमान के प्रति कुछ ज्यादा ही खास लगाव है। आपको बता दें कि अर्पिता सलमान के सबसे करीब नजर आती है। चाहे वह बात फिल्म प्रमोशन की हो या फिर कोई स्पेशल इवेंट की। हर एक वक्त सलमान खान अपनी बहन अर्पिता के साथ नजर आते हैं। परंतु क्या आपने यह बात सोचा है कि आखिर सलमान खान के पिता सलीम खान ने तीन बेटे होने के बावजूद अर्पिता और अलवीरा को गोद क्यों लिया था। अगर आपको नहीं पता तो हम आपको इसके बारे में भी बताएंगे।

बात उन दिनों की है जब सलीम और उनकी पत्नी सलमा फुटपाथ के किनारे से गुजर रहे थे। तभी उन्होंने देखा कि अर्पिता की मां नए अर्पिता को जन्म देने के कुछ वक्त बाद ही अपने प्राणों को त्याग दिया। माँ की मृत्यु हो जाने के बाद मासूम अर्पिता फुटपाथ पर ही दयनीय हालत में पड़ी हुई थी।

जिसे देखने के बाद सलमान खान के पिता और उनकी माता का दिल पसीज गया। जिसके बाद उनके माता-पिता अर्पिता को अपने घर ले आए। घर ले आने के बाद दोनों ने उस बच्ची को अपने परिवार का एक सदस्य बनाने का फैसला किया। वहीं कुछ लोगों की मानें तो उनके मुताबिक अर्पिता और अलवीरा को सलीम खान की दूसरी पत्नी अनाथालय से गोद लिया था।

Related Articles

Back to top button