मनोरंजन

सलमान खान के चलते रातों-रात लखपति हो गए थे लुधियाना के किसान

सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ का टीज़र शुक्रवार को रिलीज़ हुआ है. महज डेढ़ मिनट के इस टीज़र में केवल सलमान ही छाए हैं और मल्टीस्टारर फिल्म होने के बावजूद इस टीजर में उनके अलग-अलग लुक्स को दिखाया गया है. नेवी ऑफिसर से लेकर बॉक्सिंग की ट्रेनिंग लेते सलमान अपने सभी लुक्स में प्रभावित करते हैं.

सलमान खान के चलते रातों-रात लखपति हो गए थे लुधियाना के किसानइससे पहले सलमान डायरेक्टर अली अब्बास जफर के साथ सुल्तान और टाइगर ज़िंदा है जैसी सुपरहिट फिल्में कर चुके हैं और इस फिल्म से भी सलमान फैंस को जबरदस्त उम्मीदें हैं. भारत इससे पहले भी चर्चा में आई थी जब वे फिल्म के लिए लुधियाना में शूट करने पहुंचे थे.

दरअसल फिल्म में भारत-पाकिस्तान विभाजन भी स्क्रिप्ट का महत्वपूर्ण हिस्सा है. स्क्रिप्ट की डिमांड थी कि वाघा बॉर्डर पर शूट किया जाए लेकिन सुरक्षा कारणों से बीएसएफ ने वाघा बॉर्डर पर शूटिंग करने की परमिशन नहीं दी. ऐसे में फिल्म के मेकर्स ने लुधियाना  के गांव बल्लोवाल में ही वाघा बॉर्डर का सेट लगाया. वाघा बॉर्डर सेट को बनाने के लिए बल्लोवाल गांव के कुछ किसानों की जमीन किराए पर ली गई. फिल्म के मेकर्स ने किसानों को किराए के तौर पर प्रति एकड़ 80 हज़ार रुपये दिए थे और 19 एकड़ की जमीन किराए पर ली थी. इसके चलते किसानों को प्रति दिन 15 लाख से अधिक का भुगतान किया गया था.

हालांकि, रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म के सेट लगने से पास के गांव के किसानों को परेशानी भी हुई थी. दरअसल पास ही एक गांव जोधा के किसानों को फिल्म की शूटिंग के चलते अपने ही खेतों में जाने नहीं दिया जा रहा था. यही कारण है कि जोधा गांव के लोग फिल्म के मेकर्स से दुखी थे. हालांकि फिल्म के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने इन खबरों को अफवाह बताया था और कहा था कि वे यहां शांतिपूर्वक तरीके से शूट कर रहे हैं.

इससे पहले आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म दंगल के कई शॉट्स लुधियाना के कुछ गांवों में शूट किए गए थे. इनमें गुज्जरवाल, लील, किला रायपुर और डांगो गांव जैसे नाम शामिल हैं. गौरतलब है कि भारत में सलमान के अलावा कैटरीना कैफ, शशांक सनी अरोड़ा, दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ जैसे कई सितारे नज़र आएंगे. फिल्म इस साल ईद पर रिलीज़ होगी.

Related Articles

Back to top button