स्पोर्ट्स

साउथ अफ्रीका में भी जीत की श्रृखला जारी रहेगी…

शादी के बाद बोले कोहली,  क्रिकेट मेरे खून में, विदेश में वापसी मुश्किल नहीं

नई दिल्ली : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा से शादी के बाद अपना पहला बयान जारी कर कहा कि चाहे वह शादी के कारण कुछ समय से क्रिकेट से दूर हैं लेकिन उन्हें वापसी करने में कोई परेशान नहीं होगी। कोहली ने कहा कि साउथ अफ्रीका जाकर भी हमारी जीत की श्रृखला नहीं टूटेगी। क्रिकेट मेरे खून में है। मैं शादी करने के बाद भी अफ्रीका दौरे के लिए तैयारी कर रहा था। क्रिकेट बैट और बॉल से खेली जाती है इसके लिए स्थितियां मायने नहीं रखतीं। मुझे अपनी टीम की काबलियत पर कोई शक नहीं है। हम सही दिशा में जा रहे हैं।
भारतीय कप्तान ने कहा कि हम साउथ अफ्रीका में कुछ साबित नहीं करने जा रहे हम सिर्फ क्रिकेट खेलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा ,हमें यथार्थवादी होना पड़ेगा। वर्तमान में जीते हुए अपनी रणनीति पर अमल करना होगा। हम वहां क्रिकेट खेलने जा रहे हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि दक्षिण अफ्रीका में हैं, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड या भारत में।

कोहली ने कहा यह इस पर निर्भर करता है कि बतौर बल्लेबाज आप किस मानसिकता से खेलते हैं। क्रिकेट बल्ले और गेंद से खेला जाता है और यदि आप मानसिक रूप से वहां नहीं हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किन हालात में खेल रहे हैं। मानसिक रूप से सामना करना पड़ेगा और फिर हर हालात घरेलू हालात जैसे लगेंगे । अगर आप जहां खेल रहे हैं, वहां के अनुकूल खुद को ढाल लेते हैं तो सहज महसूस करने लगेंगे । उन्होंने कहा मैने दक्षिण अफ्रीका में एक ही बार टेस्ट क्रिकेट खेला था लेकिन मुझे इसका इंतजार है। चेतेश्वर पुजारा ने भी वहां खेला है और अजिंक्य रहाणे ने भी। हमने अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि हम चुनौती का सामना करने को लेकर रोमांचित हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि उपमहाद्वीप के बाहर पिछले कुछ अर्से में वे ज्यादा नहीं खेल सके हैं लेकिन मौजूदा खिलाडिय़ों को अच्छे प्रदर्शन का यकीन है। उन्होंने कहा, हर दौरा एक मौका होता है। अगर आप उन टीमों को देखें जो अतीत में दक्षिण अफ्रीका गई हैं तो आप भारतीय क्रिकेट के कुछ बड़े नामों की बात करेंगे। ऐसा नहीं है कि वह मौका नहीं था। आपको श्रृंखला जीतने के लिए लंबे समय में अच्छा खेलना होता है और हम यही करने जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button