मनोरंजन

साउथ की इन 5 अभिनेत्रियों की जवानी में हुई मौत, नंबर 2 खूबसूरती देख खो देंगे अपने होश

आज की बात करें तो आज के दौर में बॉलीवुड पर्दे पर आने वाली फिल्में हॉलीवुड फिल्मों से बिल्कुल भी कम नहीं है। आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में साउथ इंडस्ट्री की फिल्मों के रीमिक्स बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही साथ साउथ इंडस्ट्री से जुड़ी अभिनेत्रियों को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का मौका भी मिल रहा है। आज हम आपको साउथ जगत की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जो कि लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर थी। परंतु बहुत ही कम उम्र में उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

सौंदर्या

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री सौंदर्या की बात करें तो उनका नाम साउथ इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में लिया जाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सौंदर्या को अब तक 6 बार फिल्म फेयर अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। फिल्मों में काम करने के साथ-साथ वह राजनीति में भी काफी ज्यादा सक्रिय नजर आती थी। 17 अप्रैल 2004 को जब सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी द्वारा तेलुगू देशम पार्टी की उम्मीदवार का चुनाव प्रचार करने जा रही थी। उस दौरान उनका प्राइवेट एयरक्राफ्ट हवा में जाने के साथ ही क्रैश हो गया जिससे कि उनकी मौत मौके पर ही हो गई। जिस वक्त सौंदर्या की मृत्यु हुई थी उस वक्त उनकी उम्र महज 31 साल थी।

दिव्या भारती

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती की बात करें तो उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म बाबली राजा से की थी। मात्र 13 साल की उम्र में अपने कैरियर की शुरुआत करने वाली दिव्या भारती 5 अप्रैल 1993 को इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गई। आपको बता दें कि महज 19 साल की उम्र में दिव्या भारती की मौत एक बिल्डिंग से गिरकर हो गई थी।

प्रत्यूषा

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री प्रत्यूषा की बात करें तो उन्होंने मात्र एक ही साल की उम्र में जहर पीकर अपनी मौत को गले लगा लिया था। एक मीडियम क्लास फैमिली से संबंध रखने वाली प्रत्यूषा ने अपने कैरियर की शुरुआत 17 साल के उम्र में ही किया था। ऐसा बताया जाता है कि प्रत्यूषा अपने बचपन के दोस्त सिद्धार्थ को प्यार किया करती थी परंतु उनके परिवार वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे। जिसकी वजह से दोनों ने एक साथ आत्महत्या करने का फैसला किया। आत्महत्या करने के लिए उन्होंने कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाकर पी लिया परंतु बाद में उनके बॉयफ्रेंड का इरादा बदल गया। जहर पीने के बाद दोनों अस्पताल गए परंतु प्रत्यूषा की जान नहीं बचाई जा सकी।

आरती अग्रवाल

 

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी अपने अभिनय का प्रदर्शन कर चुकी आरती अग्रवाल की बात करें तो उनकी मृत्यु के 2 दिन पहले ही उनकी एक फिल्म पर्दे पर रिलीज हुई थी। ऐसा बताया जाता है कि आरती अग्रवाल ने अपने मोटापे को कम करने के लिए सर्जरी करवाई थी परंतु कुछ दिनों बाद ही उनकी अचानक से मृत्यु हो गई। उनके मौत के पीछे की वजह मोटापे को कम करने को लेकर कराए गए सर्जरी को बताया जाता है।

स्मिता सिल्क

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े अभिनेत्री स्मिता सिल्क की बात करें तो 80 90 के दशक में किन का जादू लोगे सर चढ़कर बोलता था। परंतु महज 36 साल की उम्र में अस्मिता की लाश उनके घर में पंखे से लटकती हुई मिली थी परंतु आज तक उनके मौत के पीछे की गुत्थी को सुलझाया नहीं जा सका।

Related Articles

Back to top button