मनोरंजन

सारा अली खान ने खोला राज, ऐसे घटाया 44 किलो वजन और बन गई फैट से स्लिम

आज दुनियां भर में कई लोग मोटापे की समस्यां से जूझ रहे हैं. खासकर की लेजी लाइफस्टाइल और गलत खानपान की वजह से ये समस्यां बच्चों और युवाओं में भी तेज़ी से फ़ैल रही हैं. इस बढ़ते मोटापे की वजह से आपका लुक तो खराब होता हैं ही लेकिन साथ में इसका आपकी सेहत पर भी नकारात्मक असर पड़ता हैं. ऐसे में हर कोई फैट से स्लिम होने का सपना देखता हैं. लेकिन कई लोग सिर्फ सपना ही देखते रह जाते हैं इसे हासिल करने के लिए कोई मेहनत नहीं करते हैं. कुछ मामलो में लोग मेहनत तो करना चाहते हैं लेकिन उन्हें प्रॉपर गाइडलाइन नहीं मिलती हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की नई एक्ट्रेस सारा अली खान के वजन कम करने का राज बताने जा रहे हैं.

सैफ अली खान और उनकी पूर्व पत्नी अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने हाल ही में ‘केदारनाथ’ फिल्म के जरिए बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया हैं. इस फिल्म में सारा के साथ सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. इस फिल्म को दर्शकों की मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही हैं. हालाँकि हर किसी ने फिल्म में सारा के अभिनय की तारीफ़ की हैं. सारा फिल्म में काफी खुबसुरत भी दिखाई दे रही हैं. सारा की एक और फिल्म ‘सिंबा’ का ट्रेलर भी रिलीज हो चूका हैं. ये फिल्म रोहित शेट्टी बना रहे है जिसमे सारा के साथ रणवीर सिंह होंगे. इस फिल्म में भी सारा का लुक काफी आकर्षक लग रहा हैं.

इस बात में कोई शक नहीं कि सारा की खूबसूरती देखते ही बनती हैं. लेकिन आप में से बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि सारा इसके पहले इतनी खुबसूरत और स्लिम नहीं हुआ करती थी. यदि आप सारा के पहले के विडियो या फोटो देखेंगे तो आप उसे पहचान भी नहीं पाएंगे. आपको जान हैरानी होगी कि सारा अली खान पहले 96 किलो की गोल मटोल लड़की हुआ करती थी. हालाँकि जब उन्हें फिल्मों में आना था तो उन्होंने अपना वजन कम करने की ठान ली और देखते ही देखते पुरे 44 किलो वजन कम कर लिया.

अब आप में से कई लोग सोच रहे होंगे कि आखिर सारा ने ऐसा क्या करा जो उनका 44 किलो वजन कम हो गया. इस बात का खुलासा खुद सारा ने हाल ही में ‘कॉफ़ी विथ करण’ के शो में किया हैं. यहाँ सारा ने अपने डेली के डाईट प्लान में बताया, जो वे वजन घटाने के दौरान लिया करती थी. यदि आप भी इस डाईट प्लान को फॉलो कर ले तो इस बात के काफी चांस हैं कि आपका भी वजन कम हो जाएगा.

इस डाईट प्लान से सारा ने घटाया अपना वजन

सारा कहती हैं कि ब्रेकफास्ट में उन्हें इडली, अंडे का सफ़ेद हिस्सा, टोस्ट ब्रेड जैसी चीजें खाना पसंद हैं. वहीँ लंच में वे रोटी, डाल, सलाद, फल और सब्जियां खाना पसंद करती हैं. इसके बाद शाम के समय वे एक कटोरी उपमा खा लेती हैं. इसे उनका पेट भी भर जाता हैं और उपमा सेहतमंद भी होता हैं, जिसके चलते वो खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करती हैं. रात में सारा हल्का फुल्का खाना पसंद करती हैं जैसे कि रोटी और कोई हरी सब्जी. सारा कहती हैं कि वजन कम करने में डाईट 70 प्रतिसत भूमिका निभाती हैं जबकि व्यायाम 30 प्रतिसत.

Related Articles

Back to top button