व्यापार

साल के साथ-साथ बदलने वाला है PARLE BISCUIT का भी दाम

बच्चों के पसंदीदा बरसों पुराने पारले बिस्किट की कीमतें अगले साल से बढ़ने के संकेत कम्पनी की ओर से दिए गए हैं . ऐसा जीएसटी के बाद हुई टेक्स में वृद्धि के कारण किया जा रहा है . मूल्यों में यह वृद्धि अगले वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में की जाएगी .साल के साथ-साथ बदलने वाला है PARLE BISCUIT का भी दाम

इस बारे में पारले  के हेड मयंक शाह ने बताया कि टैक्‍स में बढ़ोत्‍तरी के बाद कंपनी दाम बढ़ाने पर विचार कर रही है. अगले साल की पहली तिमाही यानी जनवरी-मार्च में कंपनी कीमतें बढ़ा देगी. 100 रुपए प्रति किलो से नीचे वाले बिस्किट ब्रांड्स की कीमतों में 4 से 5 फीसदी की वृद्धि हो सकती है.मिली जानकारी के अनुसार ग्‍लूकोज, मिल्‍क और मैरी श्रेणी के बिस्किट के दाम बढ़ेंगे. एक बार में कंपनी एक ही श्रेणी के बिस्किट के दाम बढ़ाने का सोच रही है.

उल्लेखनीय है कि पारले ने जीएसटी लागू होने के बाद अपने उत्पादों के दाम नहीं बढ़ाए थे. जीएसटी परिषद ने बिस्किट पर यूनिफार्म टैक्‍स रेट रखा है. 100 रुपए प्रति किलो से नीचे के बिस्किट, ग्‍लूकोज श्रेणी सहित और 100 रुपए प्रति किलो से ऊपर के बिस्किट्स दोनों को जीएसटी में 18 फीसदी टैक्‍स स्‍लैब में शामिल किया गया है. बता दें कि बिस्किट्स पर पहले सबसे ज्‍यादा कर की दरें थीं जिसे अब 18 फीसदी के दायरे में लाया गया है.

Related Articles

Back to top button