International News - अन्तर्राष्ट्रीय

सिंगापुर में सामने आए कोरोना के 191 मामले, इनमें से 51 भारतीय…

सिंगापुर: 51 भारतीय नागरिक  शनिवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए, जो कि सिंगापुर में शनिवार को रिपोर्ट हुए 191 नए कोरोनो वायरस मामलों में शामिल हैं. इसके बाद यहां COVID-19 रोगियों की कुल संख्या 2,299 हो गई है. ये सभी भारतीय यहां काम करते हैं. एक कमरे में कई-कई लोग रहते हैं जिससे उनमें कोरोना संक्रमण तेजी से रहा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सिंगापुर के एक 90 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार सुबह COVID-19 संक्रमण से पैदा हुई जटिलताओं के कारण मृत्यु हो गई. अब यहां कोरोनावायरस के कारण हुई मौतों की कुल संख्या 8 हो गई है.

कहा गया है कि इन सभी 191 नए रोगियों में यह संक्रमण स्थानीय स्‍तर पर फैला है. इसके अलावा 51 भारतीयों में भी यह संक्रमण विदेशी श्रमिकों के साथ डोरमेटरी में रहने के कारण फैला है. डोरमेटरी से पहला मामला 29 मार्च को सामने आया था.

वहीं, अस्पताल में भर्ती 943 में से 31 मरीज आईसीयू में हैं और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. मंत्रालय ने कहा कि पैंतीस रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है या उन्‍हें शनिवार तक सामुदायिक आइसोलेशन सेंटर्स में रखा गया है. कुल मिलाकर अब तक 528 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं.

इसके अलावा, 14 मामले भारतीय मूल के मेगा स्टोर मुस्तफा सेन्‍टर से जुड़े हैं. यहां से कुल 78 मामले सामने आने के कारण इसे क्लस्टर घोषित कर दिया गया है और डिसइंफेक्शन के लिए इस स्टोर को बंद कर दिया गया है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सिंगापुर के अधिकारी डोरमेटरी में रहनेवाले लोगों को अन्य आवासों में रखने की योजना बना रहे है. इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसके लिए खाली पडे़ हाउसिंग डेवलपमेंट बोर्ड के फ्लैट और सेना द्वारा उपलब्‍ध कराई जा रही सुविधाओं का इस्तेमाल करेंगे.

Related Articles

Back to top button