फीचर्डस्पोर्ट्स

सिंधु ने कहा, यह मेरी जिंदगी का सबसे बेहतरीन हफ्ता रहा

first_indian_woman_to_win_olympic_silver_20_08_2016भारत की पीवी सिंधु ने कहा कि वे रियो ओलिंपिक में महिला बैडमिंटन में रजत पदक जीतकर भी बहुत खुश हैं।

एनडीटीवी से चर्चा में सिंधु ने कहा कि ओलिंपिक का पदक जीतना मेरा सपना था, लेकिन मैं कभी यह सोचकर नहीं आयी थी कि इस मुकाम तक पहुंचुंगी। यह मेरे जीवन का बेहतरीन हफ्ता साबित हुआ है।

सिंधु ने फाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी केरोलिना मारिन के खिलाफ जबर्दस्त संघर्ष किया, लेकिन उन्हें 21-19, 12-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद सिंधु ने कहा, ‘मैं रजत पदक हासिल कर पाईल लेकिन मैं बहुत खुश हूं। मुझे अपने प्रदर्शन पर गर्व हैं। मैं स्वर्ण पदक नहीं जीत पाई, लेकिन मैंने कड़ी मेहनत की। दो दिन पहले एक लड़की (साक्षी मलिक) ने कांस्य पदक जीता और अब मैंने रजत पदक हासिल किया। हस सभी ने कड़ा संघर्ष किया। जीवन की तरह खेल में भी उतार-चढ़ाव आते हैं। मैं केरोलिना मारिन को बधाई देती हूं। यह मेरे लिए शानदार सप्ताह रहा।

फाइनल के बारे में पूछे जाने पर सिंधु ने कहा, खिताबी मुकाबले में हम दोनों ने आक्रामक खेल खेला। एक को जीतना था और एक को हार मिलनी थी। आज कोर्ट पर उसका (मारिन का) दिन था। हैदराबाद की इस 21 वर्षीया खिलाड़ी ने कहा, भारतीय बैडमिंटन का भविष्य उज्जवल है। कई युवा खिलाड़ी सामने आ रहे हैं और अब हमें ज्यादा सफलता मिलेगी।

मारिन स्वर्ण पदक की सच्ची हकदार : रमन्ना

‘कैरोलिन मारिन बहुत बढ़िया खेलीं और वह स्वर्ण पदक की सच्ची हकदार हैं। हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि आने वाले वर्षों में कोच गोपीचंद के मार्गदर्शन में सिंधु निश्चित ही बेहतरीन प्रदर्शन करेंगी और सभी भारतीयों की उम्मीदों पर खरी उतरेंगी। हमें लगता है कि पूरे स्टाफ खासतौर से कोच ने हमें रजत पदक दिलाया है। कोर्ट पर मारिन के मूव शानदार थे। यह सिंधु को सीखना है। मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि आने वाले वर्षों में सिंधु मारिन जैसा प्रदर्शन करेंगी।’

 

Related Articles

Back to top button