उत्तर प्रदेशराज्य

सिकंदरा विधानसभा उप चुनाव में दस बजे तक 6.5 फीसदी मतदान

कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश के सिकंदरा विधानसभा उप चुनाव में मतदान काफी धीमी गति से हो रहा है। सिकंदरा विधानसभा उपचुनाव में सुबह 10 बजे तक करीब 6.5 फीसद मतदान हुआ। शाम पांच बजे तक मतदान होगा। मतदान संपन्न कराने के लिए माती स्टेडियम से बुधवार को रवाना हुई 391 पोलिंग पार्टियां बूथों पर पहुंच गईं। स्टेडियम पहुंचे डीएम राकेश कुमार व एसपी रतन कांत पांडेय ने व्यवस्था का जायजा लिया। सिकंदरा विधानसभा उप चुनाव में दस बजे तक 6.5 फीसदी मतदान

मोबाइल नेटवर्क गड़बड़ाने से परेशान रहे कर्मी 

रवानगी के दौरान मोबाइल नेटवर्क गड़बड़ होने से कर्मियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। फोन पर संपर्क न हो पाने से पीठासीन अधिकारी अपनी टीम के सहयोगियों को खोजते रहे। कर्मियों को अपने पीठासीन अधिकारी से संपर्क करने के लिए भटकना पड़ा। इस दौरान महिला कर्मी ईवीएम व चुनाव सामग्री का झोला लेकर सहयोगियों को खोजने में परेशान रहीं। कई मतदान कर्मी अपनी ड्यूटी कटवाने की कवायद में जुटे रहे। महिला कर्मियों ने छोटे बच्चों के कारण परेशानी का हवाला देकर गुहार लगाई तो कुछ रिजर्व कर्मियों ने ड्यूटी कटवाने वालों की जगह ड्यूटी पर रवाना करने के लिए अफसरों से फरियाद करते रहे।  

वापसी पर स्ट्रांगरूम में जमा होंगी ईवीएम 

डीएम राकेश कुमारने बताया कि उप चुनाव के लिए 288 मतदान केंद्रों पर बने 391 बूथों पर गुरुवार को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। 

व्यवस्था

288 मतदान केंद्र

391 बूथ

चार सुपर जोनल मजिस्ट्रेट 

छह जोनल मजिस्ट्रेट

41 सेक्टर मजिस्ट्रेट 

23 केंद्रों पर माइक्रो आब्जर्वर 

40 केंद्रों पर वेब कास्टिंग

10 स्थानों पर बैरियर लगा चेकिंग 

कैमरे की नजर

36 संवेदनशील

33 अति संवेदनशील

22 क्रिटिकल

छह बर्नेबल।

 

Related Articles

Back to top button